दंगल के निर्देशक नितेश तिवारी ने बताया, कैसे घर बैठे-बैठे कर रहे KBC को डायरेक्ट

बुधवार, 13 मई 2020 (16:56 IST)
पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12वें सीजन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते इस बार शो में काफी कुछ अलग होने वाला है। शो के रजिस्ट्रेशन से लेकर पार्टिसिपेंट्स के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। हाल ही में शो का प्रोमो लॉन्च हुआ था, जिसमें अमिताभ बच्चन नजर आए थे। इस वीडियो को दंगल फेम नितेश तिवारी ने घर बैठे-बैठे ही डायरेक्ट किया था।

गेम शो को वर्चुअली डायरेक्ट करने के एक्सपीरियंस शेयर करते हुए नितेश तिवारी ने बताया कि उन्होंने कभी भी कुछ भी वर्चुअली डायरेक्ट नहीं किया है और वे इस अनुभव को एक आशीर्वाद के रूप में मानते हैं। उन्होंने कहा, “एक क्रिएटिव इंसान के लिए अपने जीवन में कुछ नया करना जरूरी है।” उन्होंने आगे जोड़ा, “इस फेमस गेम शो की स्क्रिप्ट को मौजूदा परस्थिति के अनुसार लिखी गई है।” फिल्ममेकर ने बताया, “इसकी स्क्रिप्ट लिखना काफी मजेदार रहा और मैं ऐसा कुछ पिछले साल नहीं लिख सकता था। हालांकि, इस साल के हालातों को देखते हुए स्क्रिप्ट काफी अलग है। सीमित संसाधनों के कारण, हम चीजों को सिंपल रखना चाहते थे और यहां तक ​​कि प्रोमो भी काफी सिंपल बनाया गया था।”

Har cheez ko break lag sakta hai par sapnon ko break nahee lag sakta hai. Aapke sapnon ko udaan dene phir aa rahe hain @Srbachchan lekar #KBC12. Registrations shuru honge 9 May raat 9 baje se sirf Sony TV par. pic.twitter.com/1XmZ9QNtm2

— sonytv (@SonyTV) May 2, 2020


शो को डिजिटल फ्रेंडली बनाने के लिए काफी तैयारी की गई। नितेश ने बताया, “मैंने खुद को लेकर पहले एक स्क्रैच फिल्म बनाई। मेरी बेटी ने जिसके लिए एक सिनेमैटोग्राफर के तौर पर काम किया। मैंने इस फिल्म को एडिट किया और मिस्टर बच्चन को भेज दिया ताकि उन्हें मेरे विजन के बारे में एक आइडिया मिल सके। फिर उन्होंने पूरा वीडियो अपने घर पर ही मेरे अनुसार शूट किया और फुटेज हमें भेजे। उसके बाद हमने घर पर बैठे-बैठे ही पोस्ट प्रोडक्शन निपटाया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मोनालिसा का बोल्ड अंदाज सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखिए तस्वीरें