Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिल्म 'छलांग' के लिए मुंबई में पली-बढ़ी नुसरत भरुचा ने इस तरह सीखी हरियाणवी भाषा

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 (17:27 IST)
कलाकार हमेशा अपने ऑन-स्क्रीन पात्रों की जरूरतों को सही ठहराने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। ऐसा ही कुछ अंदाज़ टैलेंट पावरहाउस, नुसरत भरुचा का है जो अपनी आगामी फिल्म 'छलांग' के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 
इस फिल्म में नुसरत भरुचा हरियाणा की एक शिक्षक का किरदार निभा रही हैं। मुंबई से होने के बावजूद, अभिनेत्री ने हरियाणवी लहजे को न्याय देने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है और वह निश्चित रूप से इस पर खरी उतरी हैं।
 
अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए, नुसरत ने खुलासा किया, फिल्म में हर कोई पहले से ही हरियाणवी जानता था- या तो वे वहां से थे या वे वहां रहते थे, इसलिए हर किसी ने उस लहजे को पकड़ लिया था। मैं एकमात्र थी जो पूर्ण रूप से मुंबई में पली बढ़ी थी। मुझे यह भी नहीं पता था कि मैं हरियाणवी लहजे की शुरुआत कहा से करूं, इसलिए मुझे नहीं पता कि मैं अपने आप पर कैसे काम करूं और मैं नहीं चाहती थी कि मैं खुद को इस वजह से लाइन से बाहर महसूस करुं। इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती थी।
 
webdunia
यह पूछने पर कि राजकुमार राव ने इसमें उनकी कैसे मदद की, नुसरत ने खुलासा किया, राज ने न केवल शॉट्स के दौरान मेरे हरियाणवी लहजे के साथ मेरी मदद की, वह वो व्यक्ति थे जिन्होंने हरियाणवी उच्चारण कोचिंग में मेरी पहली वर्कशॉप ली थी। टीम में कोच में आने से पहले, मैंने राज के साथ रीडिंग की, जहां उन्होंने न सिर्फ़ मुझे उच्चारण सिखाया, बल्कि मुझे हावभाव को सही तरीके से समझने में भी मदद की। इसलिए वह राज ही थे जिसने मुझे पहले प्रशिक्षित किया था और फिर मेरे पास एक डिक्शन शिक्षक थे जो सेट पर मौजूद रहते थे और उन्होंने मेरे लिए सब कुछ किया।
 
छलांग में पहली बार नुसरत बिल्कुल अलग अवतार में नज़र आएंगी। ट्रेलर में अपने लुक की झलक के साथ नुसरत ने अपने किरदार 'नीलू' को पूरी तरह से न्याय दिया है। अभिनेत्री के इस लुक ने दर्शकों का दिल जीत लिया है और सभी उन्हें स्क्रीन पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।
 
बता दें कि हंसल मेहता द्वारा निर्देशित राजकुमार राव और नुसरत भरूचा की ‘छलांग’ का वर्ल्‍ड प्रीमियर भारत समेत 200 देशों में 13 नवंबर को होगा। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कालीन भैया के मिर्जापुर 2 का इंतजार सलमान खान की फिल्मों की तरह