Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कभी पति ऋषि कपूर की गर्लफ्रेंड को लव लेटर लिखती थीं नीतू सिंह, पूरी फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 30 अप्रैल 2020 (14:33 IST)
जाने-माने बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे। दो साल तक ल्यूकेमिया से जंग के बाद ऋषि कपूर का आज सुबह निधन हो गया। बताया जा रहा है कि जब उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली तो उनकी पत्नी नीतू कपूर उनके साथ थीं।

ऋषि और नीतू की शादी को तकरीबन चालीस साल हो चुके हैं। दोनों की मुलाकात 1974 की फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के दौरान हुई और ऋषि को नीतू से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों ने ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘खेल खेल में’, ‘कभी कभी’, ‘दो दूनी चार’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया। कपल के दो बच्चे हैं- रिद्धिमा और रणबीर।



ऋषि कपूर ने इंटरव्यू के दौरान अपने और नीतू की लव स्टोरी के बारे में खुलासा करते हुए बताया था, “1974 में फिल्म ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग के दौरान मैं नीतू से मिला था और एक ही नजर में मुझे नीतू से प्यार हो गया। मुझे याद है कि उस वक्त मेरी गर्लफ्रेंड से किसी बात को लेकर बहस हो गई थी और मेरा दिल टूट गया था। इस लडा़ई के बाद मैंने उसका दिल फिर से जीतने की पूरी कोशिश की और नीतू ने उसे टेलीग्राम लिखने में मेरी मदद की थी।”

ऋषि कपूर ने आगे बताया, “जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैं अपनी गर्लफ्रेंड को भूलने लगा और मुझे एहसास हुआ कि नीतू ही मेरे लिए परफेक्ट हैं। ‘जहरीला इंसान’ की शूटिंग साथ में पूरा करने के बाद मैं अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए यूरोप चला गया और वहां मुझे नीतू की कमी खल रही थी, उसकी याद आ रही थी। फिर मैंने यूरोप में रहकर नीतू को कई बार टेलीग्राम भेजा उसमें ये लिखा कि मैं उसके बारे में सोच रहा हूं।”



वहीं, नीतू सिंह ने बताया कि “मुझे पहली बार ऋषि से मिलकर बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा था। वो मेरी हर बात पर मुझे टोक रहे थे जिसकी वजह से मुझे लगा कि ये बहुत ही अकडू इंसान हैं लेकिन फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हुई और फिर शादी।”

ऋषि से शादी के बाद नीतू ने अपने करियर को अलविदा कह दिया था। जबकि नीतू उस वक्त अपने करियर के शीर्ष पर थीं।
 

बता दें, साल 2018 में ऋषि कपूर को पहली बार कैंसर का पता चला था, जिसके बाद एक्टर लगभग एक साल तक न्यूयॉर्क में रहे। इस मुश्किल वक्त में नीतू सिंह हर वक्त उनके साथ रही थीं। ठीक होने के बाद ऋषि कपूर पिछले साल ही भारत लौटे थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऋषि कपूर के निधन से गम में डूबे सचिन तेंदुलकर, बोले- उनकी फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ...