Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिजनेस वर्ल्ड के ‘बैड ब्वॉयज’ के बाद अब ‘गुड ब्वॉयज’ की बारी, इन मशहूर शख्सियतों पर बनेगी वेब सीरीज

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (17:48 IST)
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हाल ही में धोखाधड़ी का आरोप झेल रहे देश के कुछ चर्चित कारोबारियों पर वेब सीरीज प्रसारित हुई हैं। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘बैड बॉय बिलेनियर्स’ विजय माल्या, नीरव मोदी, सुब्रत राय और रामलिंगा राजू पर आधारित थी, वहीं सोनीलिव की वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’1992 में भारतीय शेयर बाजार में बड़ा घोटाला करने वाले व्यापारी हर्षद मेहता पर आधारित थी। अब खबरें आ रही हैं कि फ्लिपकार्ट के संस्थापकों सचिन और बिन्नी बंसल पर एक वेब सीरीज बनने जा रही है। ये सीरीज मिहिर दलाल की लिखी किताब ‘बिग बिलियन स्टार्टअप- द अनटोल्ड फ्लिपकार्ट स्टोरी’ पर आधारित होगी।

सचिन और बिन्नी बंसल आईआईटी ग्रैजुएट हैं और बेंगलुरु में रहते हुए इन्हें एक ऑनलाइन कंपनी खोलने का विचार आया। उन्होंने फ्लिपकार्ट वेबसाइट की शुरुआत की और धीरे-धीरे ये छोटा सा बिजनेस आइडिया एक बड़े व्यापार में तब्दील हो गया। इस पूरी कहानी को मिहिर दलाल ने अपनी किताब ‘बिग बिलियन स्टार्टअप- द अनटोल्ड फ्लिपकार्ट स्टोरी’ में लिखा। इस किताब को हाल ही में द बेस्ट बिजनेस बुक अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

निर्माता प्रभलीन कौर ने इस किताब के अधिकार खरीदे हैं। प्रभलीन कौर कहती हैं, “मैं बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया भर के भारतीय दर्शक इस तरह की कहानियों में जरूर देखना चाहेंगे।”
 

कौर ने आगे कहा, “मैं फ्लाइट में यह किताब पढ़ रही थी और जब मैं फ्लाइट से उतरी तो मुझे यह किताब पूरी करनी थी, इसलिए मैंने लाउंज में बैठकर इसे पूरा किया! यह इतनी दिलचस्प कहानी है।”

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बॉबी देओल के साथ मौनी रॉय, अब्बास-मस्तान की 'पेंटहाउस' में