मुश्किल घड़ी में सलमान ने सरोज खान से किया था काम देने का वादा

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (15:21 IST)
कोरियोग्राफर सरोज खान ने 71 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। सरोज खान का निधन कार्डियर अरेस्ट की वजह से हुआ है। सरोज खान बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर कोरियग्राफर थीं। उन्होंने 2000 से ज्यादा गानों की कोरियाग्राफी की। उन्होंने तीन नेशनल अवॉर्ड भी जीते।

 
सरोज खान को आज भले की उनके काम की वजह से याद किया जा रहा हो, लेकिन उनकी जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया कि उनके पास काम नहीं था। इस मुश्किल घड़ी में सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए थे। इस बात खुलासा सरोज ख़ान ने एक इंटरव्यू में किया था। 

ALSO READ: सनी लियोनी को याद आई सरोज खान संग अपनी छोटी सी मुलाकात
 
दरअसल, सरोज ख़ान के पास लंबे समय से कोई फिल्म नहीं थी। साल 2018 में उन्हें कैटरीना कैफ को कोरियोग्राफ करने का मौका भी मिला तो एक्ट्रेस ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया। इस दौरान कोरियोग्राफर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके पास काम नहीं था तब सलमान ने उन्हें काम देने का वादा किया था।

इंटरव्यू में सरोज ख़ान ने कहा था, ‘मैं अपने 13 साल के ग्रैंडसन आर्यन को सलमान से मिलवाना चाहती थी इस सिलसिले में मैंने सलमान के NGO बीइंग ह्यूमन के कुछ कार्यकर्ताओं से बात की और जब ये बात सलमान के कानों तक पहुंची तो उन्होंने मुझे अपने घर बुलाया। 
 
मैं और आर्यन सलमान के घर गए तो सलमान ने आर्यन के साथ काफी वक्त बिताया। इस दौरान जब सलमान ने मुझसे पूछा कि मैं इन दिनों क्या कर रही हूं, तब मैंने उन्हें ईमानदारी से बताया कि मेरे पास फिलहाल कोई काम नहीं है। मैं इन दिनों कुछ स्टार किड्स को कत्थक की ट्रेनिंग दे रही हूं। ये सुनते ही सलमान ने मुझसे कहा कि अब आप मेरे साथ काम करेंगी। मैं जानती हूं कि सलमान अपनी ज़ुबान के पक्के हैं।
 
वहीं सरोज खान ने साल 2016 में सलमान खान पर उन्हें इग्नोर करने का आरोप लगाया था। सरोज खान ने कहा था कि एक बार एक पेशेंट सलमान खान से बात करना चाहती थी। इसी के सिलसिले में सरोज खान ने अपने एक साथी से कहा कि वो सलमान खान को फोन दें और कहें कि मास्टर जी बात करना चाहती हैं।
सरोज खान ने कहा कि सलमान ने उनका फोन लेने से इंकार कर दिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि ये बेहद बुरा रवैया है वो मुझे जानते हैं और कितनी फिल्मों में हमने साथ में काम किया है। लेकिन इस तरह का व्यवहार अपमानीय है।
 
बता दें कि सलमान और सरोज ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ और ‘अंदाज अपना अपना’ समेत कई फिल्मों में साथ काम किया था। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रिलीज से पहले विवादों में ‘सड़क 2’, आलिया-महेश भट्ट पर दर्ज हुआ केस