#MeToo Movement पर बोले शाहरुख खान, अब गलत व्यवहार को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा

सोमवार, 9 दिसंबर 2019 (13:22 IST)
‘बॉलीवुड के किंग’ शाहरुख खान ने मीटू अभियान को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि भले ही ये आंदोलन पश्चिमी देशों से शुरू हुआ हो, लेकिन भारत समेत पूरी दुनिया की महिलाओं को अपने साथ हुए बुरे व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाने का मौका दिया है।
 


किंग खान ने ‘टॉकिंग मूवीज’ के होस्ट टॉम ब्रुक को दिए इंटरव्यू में कहा कि इस आंदोलन ने कार्यस्थलों पर महिलाओं के साथ हो रहे बुरे बर्ताव पर प्रकाश डाला है।
 


शाहरुख खान ने कहा, “यह पश्चिमी देशों से शुरू हुआ और इसने महिलाओं को उस बारे में बोलने का मौका दिया जो उनके साथ कुछ साल पहले हुआ। इसने उन्हें उनकी आपबीती सुनाने में काफी समर्थन दिया।”
 


उन्होंने कहा, “इस आंदोलन की महानता यह है कि भविष्य में हमें यह स्वीकार करना होगा कि अधिकाशं क्षेत्रों में लोग महिलाओं के साथ बुरा बर्ताव करते हैं और ऐसा हर जगह होता है।”
 
बॉलीवुड के बादशाह ने उम्मीद जताई कि इससे बदलाव आएगा।
 


उन्होंने कहा, “सिनेमा और मीडिया जगत की बात करें तो यह हमें थोड़ा और जागरुक बनाएगा। मुझे लगता है कि अहम बात यह है कि लोग जान गए हैं कि अगर कोई अनुचित तरीके से व्यवहार करता है तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।”


 
वर्कफ्रंट की बात करें तो फिल्म ‘जीरो’ की असफलता के बाद शाहरुख खान बड़े पर्दे से नदारद हैं। लेकिन अब खबर है कि शाहरुख ने राज एंड डीके की आगामी कॉमिक-एक्शन थ्रिलर के लिए हामी भर दी है। राज एंड डीके इससे पहले ‘गो गोआ गोन’ और ‘स्त्री’ जैसी फिल्में बना चुके हैं।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 'दबंग 3' की रिलीज से पहले बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मिले सलमान खान, कैटरीना कैफ भी थीं साथ