इस वजह से शाहरुख खान ने छोड़ी फिल्म 'सारे जहां से अच्छा'

भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली फिल्म 'सारे जहां से अच्छा' काफी लंबे समय से सुर्खियों में हैं। मेकर्स को इस फिल्म का लीड एक्टर नहीं मिल पा रहा है। पहले फिल्म में लीड रोल के लिए आमिर खान को चुना गया था। आमिर के बाद शाहरुख खान इस फिल्म का हिस्सा बने, लेकिन वे भी जल्द ही फिल्म से बाहर हो गए।

इसके बाद फिल्म में लीड रोल के लिए रणबीर कपूर और विक्की कौशल के नाम की चर्चा भी चल रही है। हाल ही में इस फिल्म के लेखक अर्जुन राजाबली ने शाहरुख द्वारा फिल्म को छोड़ने को लेकर बात की है। अंजुम राजाबली ने बताया, ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान ने फिल्म को इसलिए छोड़ दिया क्योकि इसका सब्जेक्ट स्पेस से जुड़ा हुआ था।
 
इस फिल्म को मना करने के बाद इस बात के कयास लगने लगे थे कि फिल्म 'जीरो' के बाद स्पेस पर आधारित यह शाहरुख की दूसरी फिल्म होती। वे दोबारा ऐसे सब्जेक्ट पर काम नहीं करना चाहते।

अंजुम ने कहा कि शाहरुख खान के इस फिल्म में काम करने से मना करने के पीछे फिल्म 'जीरो' की विफलता एक कारण है। उन्होंने कहा, अगर आप मुझसे पूछें तो फिल्म जीरो की कहानी में थोड़ी परेशानी थी। हिमांशु बहुत ही कमाल के लेखक हैं लेकिन इंसान कभी-कभी गलत भी चला जाता है। 
 
अंजुम ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है कि किंग खान ने सारे जहां से अच्छा करने से इसलिए इंकार किया क्योंकि इसमें भी स्पेस का एंगल है। मेरे अनुसार जीरो फ्लॉप होने के बाद वो खुद भी हिल गए हैं क्योंकि इस फिल्म के ऊपर उन्होंने काफी मेहनत की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख बुरा न मानो होली है : इस नेता का रंग क्यों महंगा है