Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सोनी एंटरटेनमेंट लेकर आ रहा नया शो 'कामना', दिखेगी एक मध्यमवर्गीय दंपति और उनके सिद्धांतों के टकराव की कहानी

webdunia
गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (15:35 IST)
भारतीय समाज में बड़ी शिद्दत के साथ यह बात मानी जाती है कि जितनी लंबी चादर उतने लंबे पैर। आसान शब्दों में कहें तो अपनी क्षमता के अनुसार जिंदगी जीना। लेकिन क्या आपको एक आलीशान जिंदगी जीने की चाहत नहीं करनी चाहिए? क्या मिडिल क्लास के संस्कारों और कभी खत्म ना होने वाली इच्छाओं के बीच एक सही संतुलन बना पाना मुमकिन है? मध्यमवर्ग की इसी दुविधा, जिसमें समाज की ऊंच-नीच के कारण बहुत-से सपने कैद होकर रह जाते हैं, को बखूबी दर्शाता है सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का शो कामना - होगा ख्वाहिशों और उसूलों का आमना सामना। 
 
इस शो में चांदनी शर्मा और अभिषेक रावत, आकांक्षा और मानव के लीड रोल्स निभा रहे हैं। जिंदगी की झलक दिखाता यह ड्रामा दर्शकों को एक मध्यमवर्गीय दंपति - मानव और आकांक्षा के सफर पर ले जाता है, जिनकी सोच एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। कॉकक्रो एंड शाइका एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस किए गए इस शो का प्रीमियर 15 नवंबर को होने जा रहा है और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा।
 
झीलों के शहर भोपाल की खूबसूरत पृष्ठभूमि पर आधारित कामना, में बाजपाई परिवार किसी भी अन्य मध्यमवर्गीय भारतीय परिवार की तरह ही है। मानव एक ईमानदार सरकारी अधिकारी है और एक प्यार करने वाला पारिवारिक पुरुष है। वो अपने सिद्धांतों पर एक ईमानदार जिंदगी जीने में यकीन रखता है। दूसरी ओर, आकांक्षा अपने नाम की तरह बड़े सपने और बड़ी हसरतें रखती है। वो अपनी मध्यमवर्गीय जिंदगी से आगे निकलकर ऐशो- आराम से जीना चाहती है।
 
मानव और आकांक्षा के इस सफर के जरिए ‘कामना - होगा ख्वाहिशों और उसूलों का आमना-सामना’ सभी को ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि क्या पैसा खुशी खरीद सकता है? क्या प्यार एक खुशहाल जिंदगी जीने के लिए काफी है? क्या होगा जब आकांक्षा की आकांक्षाएं, मानव के सिद्धांतों से टकराएंगी?
 
आशीष गोलवलकर, हेड‌ - कॉन्टेंट सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न एंड डिजिटल बिजनेस ने कहा, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन में हमारा प्रयास हमेशा यही होता है कि हम अपने दर्शकों को ऐसी कहानियों से जोड़ें, जो ना सिर्फ अपनी-सी और मनोरंजक हों, बल्कि उनको सोचने पर भी मजबूर कर दे। कामना ऐसा ही शो है, जिसमें हर भारतीय परिवार की हकीकत दर्शाई गई है, खासतौर पर जब मध्यमवर्गीय मूल्यों और इच्छाओं के बीच किसी एक को चुनने की बात आती है। इस शो के लिए हम कॉकक्रो एंड शाइका एंटरटेनमेंट के साथ साझेदारी करके काफी खुशी महसूस कर रहे हैं और हमें यकीन है कि दर्शकों को यह ताजगी भरी कहानी देखने में मजा आएगा, जो एक चर्चा भी छेड़ देगी।
 
शो में मानव का रोल निभा रहे अभिषेक रावत ने कहा, कामना एक ऐसा शो है जो हर दर्शक से जुड़ेगा, क्योंकि इसकी कहानी और इसके किरदार बड़े सच्चे हैं। यह एक आम आदमी की कहानी है और इसी वजह से मैं इस शो के प्रति आकर्षित हुआ। इस शो की खूबसूरती इसके किरदारों में है, जो अलग-अलग सोच रखते हैं लेकिन एक परिवार के रूप में वास्तविक स्थितियों का सामना करते हैं। मानव का किरदार निभाना बेहद खुशनुमा एहसास है। मुझे इस बात की खुशी है कि इस शो के निर्माताओं ने मानव के किरदार को साकार करने के लिए मुझ पर विश्वास जताया। मुझे यकीन है कि दर्शक तुरंत इस किरदार से जुड़ जाएंगे। उम्मीद है दर्शकों को यह शो देखने में मजा आएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महेश मांजरेकर बोले- अपने टैलेंट के साथ इंसाफ नहीं कर रहे शाहरुख खान