Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केबीसी में छत्रपति शिवाजी के सवाल पर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, शो के मेकर्स को मांगना पड़ी माफी

webdunia
शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (17:28 IST)
कौन बनेगा करोड़पति के 6 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड के बाद सोशल मीडिया पर #BoycottKBCSonyTV ट्रेंड करने लगा। दरअसल, केबीसी में छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का अपमान हुआ।


यह विवाद उस समय खड़ा हुआ जब अमिताभ बच्चन ने मुगल शासक औरंगजेब के समकालिकों के बारे में एक सवाल पूछा। चार विकल्पों में छत्रपति शिवाजी का उल्लेख शिवाजी के तौर पर किया गया था
जबकि अन्य विकल्प महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराजा रंजीत सिंह थे। शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा। 
 
जिसके बाद सोनी टीवी ने इस मामले पर ट्वीट कर माफी मांग ली है। सोनी टीवी ने लिखा, 'असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गलत ढंग से लिख दिया गया। इसके लिए हमें पछतावा है। हमने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले एपिसोड के लिए खेद व्यक्त किया है।'

बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के विधायक नितेश राणा ने शिवाजी महाराज के संबंध में दिए गए अपमानजनक संदर्भ के लिए शुक्रवार को माफी की मांग की थी। 
 
नितेश राणे ने कह था, सोनी केबीसी ने भाषा की दृष्टि से 'अपमानजनक' एकवचन में शिवाजी महाराज नाम लेकर उनका अपमान किया है। इसके लिए जल्द से जल्द माफी मांगनी चाहिए।' उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर उन्होंने माफी मांगने में देरी की तो कार्यक्रम को आगे चलने के लिए कोई 'लाइफ लाइन' नहीं मिलेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जानिए Box Office पर रितिक-टाइगर फिल्म War 5 सप्ताह में पहुंची कहां तक