Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'ब्रह्मास्त्र' का साउथ लैंग्वेज संस्करण प्रस्तुत करेंगे एसएस राजामौली

webdunia
शनिवार, 18 दिसंबर 2021 (12:30 IST)
अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' 9 सितंबर 2022 को रिलीज होने वाली हैं। इस फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और नागार्जुन अक्किनेनी जैसे सितारे नजर आने वाले हैं। यह फिल्म कई भाषाओं में रिलीज होने वाली है।
webdunia
वहीं अब एसएस राजामौली ने घोषणा की है कि वह अयान मुखर्जी की महान कृति 'ब्रह्मास्त्र' को दक्षिण की चार भाषाओं- तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत करेंगे। इंडियन माइथोलॉजी और आधुनिक दुनिया से प्रेरणा लेकर रची गई महाकाव्यात्मक ‘ब्रह्मास्त्र’ 2022 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। 
 
ब्रह्मास्त्र का विजन और पैमाना इतना विशाल है कि इस फिल्म को बहुत बड़े-बड़े बाजारों में प्रस्तुत करने के लिए कई टॉप पावरहाउस एकजुट होने जा रहे हैं। इस ट्रिलजी के पहले भाग को रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपने कंधों पर संभाल रखा है। दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों नागार्जुन अक्किनेनी, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार स्क्रीन स्पेस साझा कर रहे हैं‌। अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका है।
 
क्रांतिकारी सिनेमा की इस दुनिया में एसएस राजामौली का प्रवेश यकीनन इसकी कीर्ति व महिमा को बढ़ाएगा। बाहुबली जैसी फिल्म सीरीज अपने खाते में डालकर यह फिल्ममेकर दुनिया भर में आदरणीय और पूजनीय बन चुका है।
 
webdunia
इस अवसर पर बात करते हुए राजामौली कहते हैं, मैं बोर्ड पर आकर और दुनिया भर की ऑडियंस के लिए दक्षिण की चार भाषाओं में ‘ब्रह्मास्त्र’ को पेश करके बेहद खुश हूं। ब्रह्मास्त्र का कॉन्सेप्ट अनोखा है, जो इसकी स्टोरी और प्रेजेंटेशन में झलकता है। कई मायनों में यह फिल्म मुझे अपने लेबर ऑफ लव और जुनून ‘बाहुबली’ की याद दिलाती है। मैंने अयान को ब्रह्मास्त्र बनाने में समय खपाते देखा है, सही नतीजे हासिल करने के लिए इसे धैर्यपूर्वक जमाते हुए देखा है- ठीक उसी तरह, जैसा कि मैंने बाहुबली के लिए किया था।
 
उन्होंने बताया, यह फिल्म प्राचीन भारतीय संस्कृति की विषय-वस्तु के साथ आधुनिक तकनीक का पूरी तरह से तालमेल कराती है। इसके अत्याधुनिक वीएफएक्स आपके होश उड़ा देंगे। यह फिल्ममेकिंग की एक ऐसी यात्रा है, जिससे मैं लगाव रखता हूं। अयान का विजन इंडियन सिनेमा का एक नया अध्याय है और ‘बाहुबली’ के बाद धर्मा प्रोडक्शंस के साथ एक बार फिर से जुड़ने पर मुझे गर्व है। करण के पास अच्छी फिल्मों की गहरी समझ और संवेदनशीलता मौजूद है। इस फिल्म को प्रस्तुत करने के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज और करण के साथ फिर से साझेदारी करने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है।
 
webdunia
इस अवसर पर मौजूद रहे नागार्जुन अक्किनेनी कहते हैं, अयान और ब्रह्मास्त्र की बेहद प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा। प्राचीन और आधुनिक भारत का यह संयोजन मुझे आकर्षक लगा तथा इस तरह के लार्जर दैन लाइफ प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे लिए रोमांचक अनुभव है। मिस्टर राजामौली का साथ मिलना हम सभी के लिए अत्यंत सम्मान की बात है। मैं अपने प्रशंसकों के लिए 2022 में यह फिल्म पेश करने को लेकर बहुत उत्सुक हूं।
 
अयान मुखर्जी ने कहा कि ब्रह्मास्त्र वह सपना है, जिसे मैं वर्षों से पाले हुए था। यह एक महत्वाकांक्षी ट्रिलजी है और अब तक का सफर किसी रोमांच से कम नहीं रहा। मैंने इस फिल्म में अपना सब लगा दिया है और मैं इसमें अपना दिल उड़ेलना जारी रखूंगा। मैं एसएस राजामौली सर जैसे अद्भुत गुरु को साथ पाकर खुद को धन्य महसूस करता हूं। यह उनकी फिल्म 'बाहुबली' ही थी, जिसने मुझे अपने सपने को साहसपूर्ण ढंग से पूरा करने का आत्मविश्वास दिया। 'ब्रह्मास्त्र' के साथ उनका नाम जुड़ना सबसे बड़ी मुहर लगने जैसा है।
 
बता दें कि ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन’ तीन हिस्सों वाली एक फिल्म फ्रैंचाइज का पहला भाग है और भारत के पहले ओरिजिनल यूनिवर्स- एस्ट्रावर्स की शुरुआत है। यह एक नया सिनेमाई ओरिजिनल यूनिवर्स है, जो आधुनिक दुनिया में स्थापित होते हुए भी इंडियन माइथोलॉजी में खूब गहरे जमी अवधारणाओं और गाथाओं से प्रेरित है। इसमें कल्पना, रोमांच, अच्छाई बनाम बुराई, प्रेम और आशा की महाकाव्यात्मक स्टोरीटेलिंग मौजूद है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'योद्धा' में नजर आएंगी ये दो एक्ट्रेसेस