Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुपरस्टार सिंगर 2 : 8वीं कक्षा तक धर्मेंद्र को नहीं पता था क्या होता है 'सिनेमा', शो में किए कई खुलासे

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 2 जुलाई 2022 (11:46 IST)
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का किड्स सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर 2' सप्ताह दर सप्ताह बेमिसाल यंग सिंगिंग टैलेंट की शानदार परफॉर्मेंस के चलते दर्शकों का पसंदीदा बन गया है। जादुई आवाजों, सुनहरी यादों और मनोरंजन से भरी एक झिलमिलाती शाम के वादे के साथ इस शनिवार 'धर्मेंद्र जी स्पेशल' एपिसोड होगा। इस खास एपिसोड के लिए सुपरस्टार सिंगर 2 के मंच पर जाने-माने बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र होंगे। 

 
इस लेजेंडरी एक्टर के सम्मान में सभी कंटेस्टेंट्स धरम जी के अब तक के सबसे मशहूर और यादगार गानों में से कुछ पर परफॉर्म करके उन्हें एक दिल छू लेने वाला ट्रिब्यूट देते नजर आएंगे। इन सभी क्यूट और मंत्रमुग्ध कर देने वाली परफॉर्मेंस के बीच, इस शाम का मुख्य आकर्षण होंगे सायली के सोल्जर्स -कंटेस्टेंट्स प्रत्यूष आनंद और विश्वजा जाधव, जो 'चाहे रहो दूर' और 'कल की हसीन मुलाकात के लिए' जैसे गानों पर एक शानदार परफॉर्मेंस देंगे। 
 
उनकी जुगलबंदी से प्रभावित होकर धरम जी उन्हें अपना आशीर्वाद देंगे। इन दोनों की खूबसूरत प्रस्तुति ने धर्मेंद्र को इन यादगार गानों की शूटिंग के समय की याद दिला दी। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे वे हमेशा दिलीप कुमार के बहुत बड़े फैन रहे हैं और दिलीप जी ने उन्हें प्रेरित किया। इस बारे में और जानने को उत्सुक जज जावेद अली ने धर्मेंद्र जी से पूछा कि क्या वो शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे या कुछ और करना चाहते थे। 
 
webdunia
इसके जवाब में धर्मेंद्र ने कहा, आठवीं कक्षा में पहुंचने तक मैं सिनेमा के बारे में कुछ नहीं जानता था। मेरे पिता एक स्कूल शिक्षक थे, जो बहुत सख्त थे। मां-बाप हमेशा आपकी भलाई के बारे में ही सोचते हैं और उन्होंने कभी भी सिनेमा को अच्छी चीज नहीं माना। जब मैं छठी कक्षा में था, तब मेरे कुछ सहपाठी सिनेमा में जाने के लिए बहुत रोमांचित थे, और मैं उनसे पूछता रहता था कि सिनेमा क्या होता है। 
 
उन्होंने कहा, जब मैं दसवीं कक्षा में गया, तो मैंने दिलीप कुमार जी की फिल्म 'शहीद' देखी और मुझे तुरंत उनसे और उनकी अभिनय कुशलता से प्यार हो गया। मुझे ऐसा लगा जैसे वो मेरे भाई हैं। मैं उनके लिए दर्शकों के प्यार से उत्साहित था और मैं खुद भी यही पाना चाहता था। इसलिए, मैं दर्शकों का प्यार जीतने के लिए एक एक्टर बना और मुझे वो प्यार मिल रहा है, जिसके लिए मैं वाकई शुक्रगुजार हूं।
 
जब धर्मेंद्र पूछा गया कि 'आन' फिल्म देखने के बाद वो दिलीप जी और प्रेम नाथ जी की नकल कैसे करते थे, तो इस सवाल पर उत्साहित धर्मेंद्र ने बताया, दिलीप कुमार की फिल्म 'आन' रिलीज़ हुई थी और मैंने इसे देखा क्योंकि मैं उनका बहुत बड़ा फैन था। इसलिए, मैं अपने घर से बाहर निकलकर फिल्म में दिखाई गई दिलीप साहब और प्रेम नाथ जी की एक्टिंग की नकल करने के लिए कहीं और जाता था। मुझमें उन्हें देखकर सीखने का जुनून था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'वन नाइट स्टैंड' के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं कुब्रा सैत, फिर उठाया यह कदम