टीवी सीरियल 'नम:' के हर एपिसोड में वीएफएक्स पर खर्च किए गए लगभग 30 लाख रुपए

स्‍टारप्‍लस एक और मायथोलॉजिकल शो लेकर हाजिर है लेकिन इस बार एक अनूठे कॉन्‍सेप्‍ट के साथ। पहली बार दर्शकों को 'नम:' के साथ दो महान देवताओं- भगवान विष्‍णु और भगवान शिव के बीच की मित्रता की अनूठी कहानी देखने का मौका मिलेगा।


कई सारे शोज़ वीएफएक्‍स और आफ्टर इफेक्‍ट्स पर काफी सारा पैसा खर्च करते हैं, खासतौर से मायथोलॉजिकल शोज़ पर। ऐसा सुनने में आया है कि 'नम:' की टीम प्रति एपिसोड 30 लाख रुपए खर्च कर रही है। साथ ही इस शो के मेकर्स ने 20 वीएफएक्‍स एजेंसी को भी शामिल किया है और लाखों रुपए इस शो के स्‍पेशल इफेक्‍ट्स पर खर्च कर रहे हैं।

ALSO READ: इस वजह से 'द कपिल शर्मा शो' को खुद के लिए लकी मानते हैं आयुष्मान खुराना
 
इन दोनों देवाताओं को दो बिलकुल अलग रूप में प्रस्‍तुत किया गया है। काफी सारे चटक रंग जैसे नांरगी, पीला का इस्‍तेमाल पर्दे पर भगवान विष्‍णु के रूप के लिए किया गया है और कूल कलर्स जैसे नीला, ग्रे भगवान शिव के लिए। 
 
दृश्‍यों को शानदार दर्शाने के लिए, इस शो के मेकर्स ने नेशनल के साथ-साथ इंटरनेशनल एजेंसियों को भी इस शो में वीएफएक्‍स में मदद के लिए शामिल किया गया है।
 
इस तरह के शोज़ के लिए बारीक से बारीक चीजों का ध्‍यान रखा जाता है, कलर पेलेट्स, एनिमेशन के साथ-साथ काल्‍पनिक राज्‍य को तैयार करने इत्‍यादि। इस तरह के बेहतरीन शोज़ को बनाने के लिए काफी ज्‍यादा पैसे खर्च करने के साथ, हम केवल एक अद्भुत अनुभव की कल्‍पना कर सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तानिया श्रॉफ संग लिंकअप की वजह से चर्चा में सुनील शेट्टी के बेटे अहान, वायरल हो रही यह रोमांटिक तस्वीर