Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में की बॉलीवुड की तारीफ, 'DDLJ' और 'Sholay' का किया जिक्र

webdunia
सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (17:09 IST)
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर हैं। अमेरिका से भारत आने के बाद ट्रंप सबसे पहले साबरमती आश्रम गए। इसके बाद वह अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। यहां हुए नमस्ते ट्रंप इवेंट के दौरान प्रेसिडेंट ट्रंप ने बॉलीवुड की जमकर ता‍रीक की।


ट्रंप ने कहा, लोगों को हिन्दी फिल्में देखने और उनके माध्यम से भारतीय संस्कृति को समझने में बहुत मजा आता है। इस देश में कौशल और रचनात्मकता के गढ़ माने जाने वाले बॉलीवुड से एक साल में करीब 2000 फिल्में बनती हैं।
 
webdunia
उन्होंने कहा क पूरी दुनिया में लोग भांगड़ा, संगीत और नृत्य, रोमांस और ड्रामा तथा ‘डीडीएलजे’ एवं ‘शोले’ जैसी शानदार फिल्मों का बड़ा आनंद उठाते हैं। भारत ने दुनिया को सचिन, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए हैं, जिन्हें दुनिया भर के लोग पसंद करते हैं।
बता दें कि ट्रंप ने अपने भारत दौरे से एक दिन पहले समलैंगिक विषय पर बनी आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की तारीफ की थी। ट्रंप ने ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर टैचेल के ट्वीट को रीट्वीट कर 'ग्रेट' लिखा था। राष्ट्रपति के ट्वीट पर पीटर ने कहा था, यह ट्रंप का ट्वीट सिर्फ एक पीआर स्टंट नहीं, बल्कि, एलीजीबीटी मुद्दों को गंभीरता से लेने की शुरुआत है।
 
गौरतलब है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी 2015 में भारत यात्रा के दौरान ‘डीडीएलजे’ का जिक्र किया था और उन्होंने शाहरुख खान का एक प्रसिद्ध संवाद 'सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों में..' भी बोला था।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिशा पाटनी के बॉडीगार्ड ने की फोटोग्राफर से बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो