इरफान खान की फिल्म देखने 30 किमी दूर जाते थे गांववाले, अब इलाके का नाम बदलकर एक्टर को दी श्रद्धांजलि

मंगलवार, 12 मई 2020 (16:45 IST)
बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का बीते 29 अप्रैल को निधन हो गया। चारों तरफ से लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कई बॉलीवुड सेलेब्स इरफान के लिए पोस्ट कर रहे हैं। इसी बीच, महाराष्ट्र के एक गांववालों ने इरफान खान के निधन के बाद अपने इलाके का नाम ही बदल दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में त्रिंगलवडी फोर्ट के पास बसे इगतपुरी में इरफान का फार्म हाउस है। वे अक्सर यहां परिवार के साथ आते रहे हैं। इरफान ने कई मौकों पर गांववालों की मदद भी की। कुछ साल पहले उन्होंने यहां स्थित जिला परिषद स्‍कूल के लिए बड़ी सहायता राशि दी थी।

गांववालों के मुताबिक, इरफान यहां के स्‍कूल के छात्रों के लिए अक्‍सर किताबें, रेनकोट, स्‍वेटर जैसी चीजें डोनेट किया करते थे। अब गांववालों ने अपने पसंदीदा एक्टर को श्रद्धांजलि देने के लिए इलाके का नाम बदलकर ‘हीरो-ची-वाडी’ कर दिया है। इगतपुरी में जिला परिषद सदस्य और स्थानीय नेता गोरख बोडके ने बताया, 'हम गांव का नाम आधिकारिक तौर पर ‘हीरो-ची-वाडी’ कर रहे हैं।
 

रिपोर्ट के मुताबिक, इगतपुरी के आस पास एक भी सिनेमाघर नहीं है, लेकिन पिछले 10 साल से गांववालों ने इरफान की एक भी फिल्म मिस नहीं की है। वे 30 किमी दूर नासिक जाकर इरफान खान की फिल्म देखते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कोल्ड वॉर भुलाकर शाहरुख खान ने सनी देओल को दिए दामिनी के राइट्स