Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिल्म से ‘जबरा’ गाना हटाकर दिया धोखा, अब फैन को 10 हजार रुपए मुआवजा देगी यशराज फिल्म्स

webdunia
शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (16:18 IST)
आपको सुपरस्टार शाहरुख खान की साल 2016 की फिल्म ‘फैन’ याद है...यूं तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन उसका गाना ‘जबरा’ काफी पसंद किया गया था। अब इससे संबंधित एक खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एक शिक्षिका ने कंज्यूमर फोरम में फिल्म को लेकर शिकायत की थी। आफरीन फातिमा जैदी का आरोप था कि फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया शाहरुख का गाना ‘जबरा’ फिल्म स्क्रीनिंग के दौरान मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाया गया।
 
अब शीर्ष उपभोक्ता फोरम राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (NCDRC) ने यशराज फिल्म्स को आफरीन को 10 हजार रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।
 
NCDRC ने गाने को फिल्म से हटाये जाने को अनुचित व्यापारिक तरीका करार दिया और कहा कि कोई व्यक्ति अगर प्रचार के समय गाना देखकर फिल्म देखने का फैसला करता है तो वह ठगा हुआ और निराश महसूस करेगा।
 

आयोग ने कहा कि इस अनुचित तरीके का मकसद दर्शकों को गाना दिखाकर सिनेमा देखने के लिए प्रलोभन देना और लाभ कमाना है। NCDRC के पीठासीन सदस्य वीके जैन ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि प्रोमो में गाना दिखाकर फिल्म दिखाते समय इसे हटाने का क्या मकसद है।
 
आयोग ने यशराज फिल्म्स की इस दलील को खारिज कर दिया कि फिल्म निर्माता और अभिनेता ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि प्रोमो में दिखाया जाने वाला गाना फिल्म में नहीं होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विक्की कौशल की 'भूत पार्ट वन द : हॉन्टेड शिप' देखने के बाद कैटरीना कैफ ने दिया यह रिएक्शन