Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजामौली की फिल्म आरआरआर का क्या होगा बॉक्स ऑफिस पर: 550 करोड़ रुपये की फिल्म के विभिन्न राइट्स 890 करोड़ रुपये में बिके

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 24 मार्च 2022 (07:02 IST)
एसएस राजामौली का नाम 'बाहुबली' की विहंगम सफलता के बाद पूरे भारत में जाना जाने लगा। लार्जर देन लाइफ फिल्म को राजामौली अपने कल्पना से भरे हुए निर्देशन के बल पर ऊंचाइयों पर पहुंचा देते हैं। बाहुबली के बाद भारतीय फिल्म उद्योग में नया ट्रेंड चालू हुआ- पैन इंडिया फिल्म का। केजीएफ, पुष्पा, राधेश्याम जैसी फिल्में आईं जिनका न केवल बजट ज्यादा था बल्कि इनकी लागत भी करोड़ों रुपये में है। राजामौली की फिल्म आरआरआर: राइज़ रोर रिवोल्ट पर सभी की निगाहें हैं। कोविड के कारण फिल्म की रिलीज में देरी हुई है, लेकिन 25 मार्च को यह फिल्म अब रिलीज होने जा रही है। 
 
आरआरआर की कहानी 
आरआरआर की कहानी दो काल्पनिक क्रांतिकारियों के बारे में है जिन्होंने अंग्रेजों और हैदराबाद के निज़ाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। ये दो क्रांतिकारी हैं, अल्लूरी सीताराम राजू जिसकी भूमिका रामचरण ने निभाई है और कोमाराम भीमा, जिसके रोल में एनटी रामाराव जूनियर हैं। फिल्म की कहानी को केवी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है और स्क्रिप्ट राजामौली की है। कहानी 1920 में सेट हैं। रामाराजू और भीमा बहुत अच्छे दोस्त हैं। वे गुमनामी भरा जीवन जी रहे हैं, लेकिन जब दोनों क्रांतिकारी अपने देश के लिए लड़ाई शुरू करते हैं तो सभी उन्हें जानने लगते हैं। देश के लिए दोनों के संघर्ष को फिल्म में प्रमुखता के साथ दिखाया गया है।  
 
आरआरआर के कलाकार 
आरआरआर में एनटी रामाराव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रेया सरन जैसे कलाकार हैं जिनके इर्दगिर्द फिल्म की कहानी घूमती है। 
 
आरआरआर का क्या होगा बॉक्स ऑफिस पर 
आरआरआर का ट्रेलर बहुत ज्यादा पसंद नहीं किया गया इसके बावजूद राजामौली और बड़े सितारों के कारण फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर जोरदार ओपनिंग लेना तय है। खास तौर पर दक्षिण भारत में फिल्म रिकॉर्डतोड़ ओपनिंग लेगी। जहां तक हिंदी वर्जन का सवाल है तो दक्षिण भारत जैसी ओपनिंग संभव नहीं है। शायद पहले दिन 10 से 15 करोड़ रुपये तक का कलेक्शन आए जो फिल्म के बजट को देखते हुए कम ही माना जाएगा। हिंदी वर्जन की सफलता फिल्म की पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर ही निर्भर है। 
 
फिल्म का बजट और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स 
फिल्म का बजट 550 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। राजामौली और सितारों की फीस के अलावा वीएफएक्स पर खासा पैसा खर्च किया गया है। फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स बहुत ही महंगे दामों में बिके हैं। 
  • आंध्र प्रदेश और तेलंगाना : 165 करोड़ रुपये 
  • तमिलनाडु : 48 करोड़ रुपये
  • हिंदी राइट्स : 140 करोड़ रुपये 
  • केरल : 15 करोड़ रुपये 
  • कर्नाटक : 45 करोड़ रुपये 
  • ओवरसीज़ : 70 करोड़ रुपये 
  • संगीत : 25 करोड़ रुपये 
सैटेलाइट, ओटीटी आदि को मिलाकर लगभग 890 करोड़ रुपये मिले हैं जो कि किसी भी फिल्म के रिलीज होने के पूर्व मिलने का रिकॉर्ड है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शुजीत सरकार की फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस करेंगे अमिताभ बच्चन, शूटिंग के लिए पहुंचे कोलकाता!