Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फेस्टिव सीजन में होगी Maruti की इन सस्ती कारों के नए मॉडल्स की धमाकेदार इंट्री

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 30 मई 2022 (17:41 IST)
Maruti Baleno CNG  Vitara Brezza next generation : Maruti Suzuki फेस्टिव सीजन में अपने लोकप्रिय मॉडल्स के नए अवतार लांच करने की तैयारी कर रही है। खबरों के मुताबिक सेकंड जनरेशन के ब्रेजा और बलेनो सीएनजी सहित दो नए मॉडल पेश करने वाली है। इन कारों के नए मॉडल्स को लांच कर मारुति टाटा और हुंडई को सीधी टक्कर देगी। 
 
कंपनी ने अभी इनके लांच की आधिकारिक तारीख की घोषणा तो नहीं की हैं, लेकिन माना जा रहा है कि इन मॉडल्स को त्योहारी सीजन में बाजार में उतारा जा सकता है।
 
ब्रेजा की बुकिंग : सेकंड जनरेशन ब्रेजा की प्री-बुकिंग डीलरशिप लेवल पर पहले ही शुरू हो चुकी है। डिजाइन, फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में 2022 मारुति ब्रेजा अपने मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगी। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है. कुछ खबरों में ये भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी ब्रेजा को सीएनजी किट के साथ भी पेश कर सकती है।  
webdunia
कैसी होगी नई बलेनो : मारुति सुजुकी नई बलेनो हैचबैक का सीएनजी वर्जन तैयार कर रही है जो आने वाले महीनों में आएगी। यह मारुति की लोकप्रिय कारों में से एक है। मॉडल फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगा। 
 
हालांकि वर्तमान मॉडल से इसकी कीमत अधिक रह सकती है। बलेनो मॉडल लाइनअप 6.35 लाख से 9.49 लाख रुपए की कीमत सीमा के भीतर उपलब्ध है। गैसोलीन यूनिट वर्तमान में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। नई मारुति बलेनो सीएनजी केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर के पहले होटल की पहली मैनेजर महिला थी