Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

New Maruti Suzuki Grand Vitara 2022 से उठा पर्दा, फ्रेश डिजाइन के साथ जबरदस्त पावर का कॉम्बिनेशन, कीमत 9.50 लाख रुपए के करीब

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 20 जुलाई 2022 (17:41 IST)
Maruti Suzuki Grand Vitara 2022 से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। नई Vitara फ्रेश डिजाइन के साथ जबरदस्त पावर का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। खासियतों के बारे में बात की जाए तो इस एसयूवी में आपको दमदार डिजाइन के साथ ही हाइब्रिड पावर ट्रेन और एक सनरूफ मिलेगा। 
 
कंपनी ने 11,000 रुपए के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ऐसे में इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक आसानी से बुकिंग कर सकते हैं। ये एसयूवी Kia Seltos को खासा मुकाबला देगी। इसकी कीमतों का खुलासा तो नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 9.50 लाख रुपए के करीब रहेगी। हाल ही में लॉन्च की गई सभी मारुति सुजुकी कारों की तरह, ग्रैंड विटारा आलीशान इंटीरियर के साथ प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी इननमें हेड-अप डिस्प्ले, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, जो इस सेगमेंट में पहली बार है। 
 
एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के साथ 6 एयरबैग्स शामिल हैं। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइब्रिड एसयूवी पर आधारित है तो इसमें समानताएं देखने को मिलेंगी लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स को भी शामिल किया गया है, जो इसके ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे। इसमें आपको वर्टिकली-स्प्लिट हेडलैंप के साथ एक नया फ्रंट एंड देखने को मिलेगा जो समान अंतर वाले पिछले सिरे तक जाएगा।
webdunia
कैसा है इंजन : मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसे हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा रहा है। एसयूवी में में 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल मोटर मिलने की उम्मीद है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ संयुक्त रूप से 115 पीएस की पावर जेनरेट करने के लिए तैयार की गई है। इसके अलावा, निचले ट्रिम्स में अलग-अलग ट्यूनिंग के साथ 1.5-लीटर एनए इंजन होने की उम्मीद है। एसयूवी को एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हजार रुपए से भी कम में PTron ने लॉन्च किए दो स्टाइलिश Earbuds, मिलेगी 50 घंटे की बैटरी लाइफ