Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टोयोटा किर्लोस्कर ने लॉन्च की नई दमदार पिकअप एसयूवी Hilux, देखिए क्या हैं धांसू फीचर्स

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 20 जनवरी 2022 (17:56 IST)
यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने अपने बहुप्रतीक्षित लाइफस्टाइल यूटिलिटी वाहन हिलक्स को भारतीय बाजार में लांच किया।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि यह वाहन एक बेजोड़ लाइफ स्टाइल के यूटिलिटी वाहन की तलाश करने वाले ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने के उद्देश्य से इसको लांच किया गया है। ऑफ-रोडिंग एडवेंचर ड्राइव और मुश्किल क्षेत्रों के साथ रोजमर्रा के शहरी उपयोग एसयूवी Hilux बेहतरीन है।

 
इसकी लांचिंग ने भारत की मुश्किल सड़कों पर हिलक्स चलाने का अनुभव करने के इच्छुक कई एसयूवी शौकीनों का इंतजार खत्म कर दिया है।

टोयोटा हिलक्स को स्थानीय परिस्थितियों और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है, भले ही यह अपने मूल चरित्र के लिए भी सही बनी रहे। बहुप्रतीक्षित लाइफस्टाइल वाहन को आज एक मेगा इवेंट में लॉन्च किया गया।

इस मौके पर टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (टीएमसी) के मुख्य अभियंता योशिकी कोनिशी, टोयोटा क्षेत्रीय मुख्य अभियंता जुराचार्ट जोंगसुक, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के प्रबंध निदेशक मसाकाज़ु योशिमुरा, टीकेएम कार्यकारी उपाध्यक्ष, सेल्स एंड कस्टमर सर्विस तदाशी असज़ुमा मौजूद थे।
 
वैश्विक स्तर पर हिलक्स की बिक्री दो करोड़ यूनिट का निशान पार कर चुकी है। इस बीच इसने 180 से अधिक देशों से लाखों लोगों का दिल जीता है। समय के साथ आगे बढ़ते हुए टोयोटा हिलक्स ने 5 दशकों से ज्यादा में 8 पीढ़ियों के माध्यम से असाधारण अनुभव तथा अटूट बंधन बनाया है।

ये वो लोग हैं जो अपने दैनिक ड्राइव में कुछ खास चाहते हैं। यह चाहे वह व्यवसाय के लिए हो या परिवार के लिए। विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग, उन्नत सुरक्षा, बेहतर तकनीक और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ आराम के साथ, टोयोटा हिलक्स अपने सेगमेंट में कई सुविधाएं पहली बार प्रदान करता है।
 
सख्त अभिनव मल्टी-पर्पज (बहुद्देश्यीय) व्हीकल (आईएमवी) प्लैटफॉर्म और एक मजबूत पावरट्रेन सिस्टम की बदौलत इस वैश्विक आइकन की ख्याति शक्तिशाली प्रदर्शन की है। यह वही प्लैटफॉर्म (बॉडी-ऑन फ्रेम चेसिस कंस्ट्रक्शन) है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर का आधार है, जो भारत और कई देशों में सफल रही हैं। सेगमेंट-अग्रणी और प्रशंसित इन मॉडल्स को ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलती रहती हैं।

ऐसा एक मजबूत इंजन के साथ उल्लेखनीय सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला के लिए है। इसके साथ ही ड्राइविंग की स्थिति चाहे जैसी हो, इन वाहनों के भिन्न उपयोग और उद्देश्यों के लिए इनमें अद्भुत सहनशक्ति, रख-रखाव की कम लागत और जोरदार व्यावहारिकता है और ये सब मिलकर पूर्ण आत्मविश्वास प्रदान करते हैं।

हिलक्स नवाचार, स्टाइल और डिजाइन के साथ परिष्कृतता को व्यावहारिकता से जोड़ता है। लेदर सीट्स, मेटल एक्सेंट के साथ सॉफ्ट टच इंटीरियर्स और पार्किंग को आसान बनाने के लिए फ्रंट पार्किंग सेंसर से लैस है। एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ टैबलेट स्टाइल 8 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

ड्राइवर और यात्री दोनों की सुरक्षा के लिए, टोयोटा हिलक्स अपने सभी वैरियंट में सबसे उन्नत सुरक्षा सुविधाएं पेश करती है। एबीएस, ईबीडी ब्रेक असिस्ट सिस्टम और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल किसी भी सड़क की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित करते हैं। इससे यह सबसे चाहत वाली कार बन जाती है। सात एसआरएस एयरबैग, डाउनहिल असिस्ट कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ सभी वैरियंट के लिए रिवर्स कैमरा, क्लीयरेंस सोनार और बैक अप सोनार जैसी सुविधाएं हैं।

कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू करने का ऐलान किया है और इसकी डिलीवरी मार्च 2022 में शुरू होगी। कीमत की घोषणा अप्रैल 2022 में डिलीवरी शुरू करने से पहले मार्च 2022 में की जाएगी। ग्राहक ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जा सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भोपाल में घर के बाहर मिर्ची बाबा का धरना, सीएम हाउस के बाहर अनशन का किया था एलान