धमतरी में कांग्रेस लगातार 3 बार चुनाव नहीं जीत पाई

शुक्रवार, 14 दिसंबर 2018 (17:23 IST)
धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस के लगातार 3 बार जीतने का रिकॉर्ड नहीं बन पाया। इस चुनाव में भाजपा को जीत मिल गई है।
 
 
आंकड़े बताते हैं कि पूर्व में 14 बार हुए विधानसभा चुनाव में पहले 2 बार कांग्रेस और इसके बाद जनसंघ, जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी जीतती आ रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि कांग्रेस की चली आंधी में धमतरी सीट का यह मिथक टूट जाएगा, मगर ऐसा नहीं हो सका।
 
गुरुमुख सिंह होरा पिछले 2 बार लगातार विधायक रह चुके हैं। इस बार 15वें चुनाव में इस मिथक को तोड़कर 3री बार निर्वाचित होने की लोगों को उम्मीद थी, मगर धमतरी का इतिहास अपने आप में कायम रहा और यहां से भाजपा को जीत मिल गई। इसी तरह धमतरी जिले के सिहावा (सुरक्षित) सीट पर लगातार चौथी बार नया चेहरा विधायक बना है। सिहावा विधानसभा चुनाव में वहां के मतदाताओं ने लगातार चौथी बार अपना निर्णय नए चेहरे पर दिया है।
 
पिछले 3 चुनावों में पिंकी शिवराज शाह, अंबिका मरकाम और श्रवण मरकाम को चुनाव जिताकर विधानसभा में भेजा गया था। इस बार नए चेहरे के रूप में कांग्रेस की डॉ. लक्ष्मी ध्रुव निर्वाचित हुई हैं। इस तरह सिहावा विधानसभा क्षेत्र के मतदाता अपनी सोच के अनुरूप हर चुनाव में नए चेहरे को मौका देते आ रहे हैं। ऐसा करते हुए उन्होंने 4 चुनाव संपन्न करा दिए हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लिवाली के दम पर बढ़त में रहे बाजार, उच्चतम स्तर पर