Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona virus : देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 1334 नए मामले, 27 की मौत, अब तक 2231 लोग हुए ठीक

हमें फॉलो करें Corona virus : देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 1334 नए मामले, 27 की मौत, अब तक 2231 लोग हुए ठीक
, रविवार, 19 अप्रैल 2020 (16:44 IST)
नई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 15712 है, पिछले 24 घंटे में 27 नई मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 507 हो गई है।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित प्रेस कॉन्फेंस में बताया कि  कल से कोरोना वायरस के 1334 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक 2231 लोग ठीक हो चुके हैं, कुल मामलों में से 14.19 प्रतिशत मामले ठीक हो चुके हैं।
 
जारी है कोरोना से लड़ाई : गृह मंत्रालय प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी कोरोना के साथ लड़ाई अभी भी जारी है। ऐसे क्षेत्र जो कंटेनमेंट जोन्स में नहीं आते हैं और जिनमें कई गतिविधियों की अनुमति दी जा रही है। वहां सावधानियां बरती जानी चाहिए। छूट वास्तविक परिस्थितियों का आंकलन करके ही दी जाए। 
 
उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को खासकर ऐसी इकाइयों के संचालन पर ध्यान देना चाहिए जिनके परिसरों में ही मजदूरो के रहने की व्यवस्था हो। इससे आर्थिक गतिविधियों को मदद मिलेगी और मजदूरों को लाभकारी रोजगार मिलेगा। 
 
उन्होंने कहा कि जिला अधिकारियों को उद्योग समूहों के साथ सहयोग से राज्य के भीतर ही मजदूरों को उनके काम की जगह पर ट्रांसफर करने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे न केवल आर्थिक गतिविधियों में मदद मिलेगी बल्कि मजदूरों को रोजगार के अवसर भी मिलने लगेंगे। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बाद इंसानों की जगह रोबोट ले लेंगे?