Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर में 36 घंटे का कोरोना कर्फ्यू आज रात 8 बजे से

कोरोना से निपटने की कमान अब उप राज्यपाल ने संभाली

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

शनिवार, 24 अप्रैल 2021 (20:05 IST)
जम्मू। जम्मू कश्मीर में कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से हालात बदतर होते जा रहे हैं। व्यवस्थाएं अब खुद वेंटिलेटर पर जाने लगीं हैं तो उप राज्यपाल मनोज सिन्हा को कमान संभालनी पड़ी है। अब उप राज्यपाल ने आज रात 8 बजे से पूरे प्रदेश में 36 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इसे आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, यह हालात पर निर्भर करता है।

जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन करने का ऐलान किया है। एलजी कार्यालय की ओर से इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि शनिवार 24 अप्रैल की रात 8 बजे से 26 अप्रैल सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सभी व्यापारिक प्रतिष्ठिान, बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे।
ALSO READ: Coronavirus के सभी वैरिएंट पर प्रभावी है Vaccine
सरकार की ओर से यह फैसला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को मद्देनजर रखते हुए लिया गया है। लॉकडाउन के दौरान जरूरी और आवश्यक सेवाओं में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों को छूट रहेगी। जरूरी और आवश्यक सेवाओं को इसमें छूट दी गई है।
ALSO READ: खुशखबर, हर तरह के Coronavirus पर असरदार साबित हो सकता है नया टीका! सिर्फ 75 रुपए रहेगी एक डोज की कीमत
हालांकि प्रशासन की ओर से पहले से ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में सरकार के दिशा-निर्देशों पर 50 प्रतिशत दुकानें ही खुलने की अनुमति है। इसी सप्ताह से सभी बाजारों में दुकानों के खुलने के दिन निर्धारित किए गए हैं। पुलिस सुबह बाजारों में घूम-घूमकर तयशुदा दिन के अनुसार ही दुकानें खुलने देती है।

इसके अलावा शहर में जगह-जगह पुलिस और प्रशासन के अधिकारी बिना मास्क पहनकर बाजारों में घूम रहे लोगों को जुर्माना भी कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से बार-बार सभी को शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने की अपील की जा रही है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग सरकार द्वारा तयशुदा एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली के लिए सभी राज्यों से CM केजरीवाल ने मांगी मदद, ऑक्सीजन के लिए लिखा पत्र