Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

असम में Corona जांच से बचने के लिए रेलवे स्‍टेशन से भागे 400 यात्री

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 24 मई 2021 (18:35 IST)
देशभर में एक और जहां केंद्र और राज्य सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) पर काबू पाने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों की भारी लापरवाहियों से संक्रमण का खतरा बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसा ही एक मामला असम के रेलवे स्टेशन से सामने आया है, जहां कोरोना की जांच से बचने के लिए 400 यात्री भाग खड़े हुए, जिसका वीडियो भी वायरल हो गया है।

खबरों के मुता‍बिक, ये घटना असम के जगी रोड स्टेशन की है, जहां स्टेशन पर पहुंचे 400 यात्री कोरोना की अनिवार्य जांच से बचने के लिए भाग निकले। रेलवे स्टेशन से भागने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने भी ये वीडियो देखा।यहां महिलाओं और बच्चों सहित ज्यादातर यात्रियों ने कन्याकुमारी-डिब्रूगढ़ विवेक एक्सप्रेस से यात्रा की थी, जो तमिलनाडु के कन्याकुमारी से रवाना हुई थी।
ALSO READ: Coronavirus: घर में ही हैं बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने के कई तरीके
ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में नागरिकों की कोई ज़िम्मेदारी नहीं है। इस तरह से बिना जांच करवाए भाग गए लोगों में से यदि कुछ लोग भी कोरोना संक्रमित हुए तो हो सकता है कि वह संक्रमण को और भी बढ़ा दे।

गौरतलब है कि देश में कोरोना विस्फोट को देखते हुए असम ने अपने राज्य में आने वाले यात्रियों पर कड़े प्रतिबंध लागू किए हैं। सरकार के आदेश के अनुसार राज्य के बाहर से आने वाले सभी ट्रेन और हवाई यात्रियों को 7 दिन के अनिवार्य होम क्वारंटीन में जाना होगा। असम सरकार के आदेश के अनुसार हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर सभी यात्रियों के आगमन पर कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एक्सप्लेनर : कोरोना की तीसरी लहर का बच्चों पर कितना और कैसा होगा असर?