Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर में Corona संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार, कुल मौतें 551

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 28 सितम्बर 2020 (01:37 IST)
इंदौर। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी में देश के सबसे संवेदनशील शहरों में शुमार इंदौर (Indore news) में रोजाना साढ़े चार सौ से ज्यादा नए मरीजों का मिलना आम बात होती जा रही है। शनिवार को जहां रिकॉर्ड 478 केस सामने आए थे, वहीं रविवार को 468 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हडकंप मच गया है। अब शहर में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 23 हजार के पार चला गया है। 6 नई मौतों के बाद मरने वालों की संख्या 551 पर पहुंच गई है।
 
सही मायने में इंदौर में कोरोनावायरस संक्रमण के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। लोगों की लापरवाही और राजनेताओं की उपचुनाव को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जुटाई जा रही भीड़ का ही नजीता है कि शहर में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। नए मरीजों के बढ़ने से सरकारी और निजी अस्पतालों की स्थितियां भी खराब हो गई हैं। कई मरीज तो सही समय पर उपचार न मिलने के कारण मौत के आगोश में समाते जा रहे हैं।
 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार शहर में रविवार को 3163 कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है, जिसमें 2682 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव जबकि 468 लोगों की ‍रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब इंदौर में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 हजार 075 पर पहुंच गई है।
 
डॉ. जड़िया के अनुसार रविवार को स्वास्थ्य विभाग को 3240 सैंपल प्राप्त हुए हैं। अभी तक 2 लाख 93 हजार 759 कोरोना सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि 27 सितम्बर तक प्राप्त रैपिड एंटीजन सैंपल की संख्या 59584 है। 
 
रविवार को शहर के विभिन्न अस्पतालों से 106 और मरीजों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया। अब तक 18194 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल विभिन्न अस्पतालों में 4330 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : राहुल तेवतिया के लाजवाब प्रदर्शन ने राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का दिल जीता