Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Coronavirus Vaccine को लेकर सरकार से सवाल पूछने वाले SII के CEO अदार पूनावाला ने की PM मोदी की प्रशंसा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
रविवार, 27 सितम्बर 2020 (21:28 IST)
नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने शनिवार को ट्‍विटर के जरिए मोदी सरकार से कोरोना वैक्सीन की खरीद और वितरण पर खर्च को लेकर सवाल किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संयुक्त राष्ट्र महासभा के भाषण में शायद पूनावाला को अपने सवाल का जवाब मिल गया। अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की है।
 
पूनावाला ने ट्वीट किया कि नरेंद्र मोदीजी हम वैश्विक समुदाय को वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर आपके दृष्टिकोण की सराहना करते हैं। यह भारत के लिए गर्व का क्षण है, आपके नेतृत्व और समर्थन के लिए धन्यवाद। यह स्पष्ट है कि भारत के लिए आपकी सभी व्यवस्थाएं भारतीयों के लिए सभी आवश्यकताओं का ध्यान रखेंगी।
प्रधानमंत्री ने मोदी ने शनिवार को अपने संबोधन में कहा था कि आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं। भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलीवरी क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी। हम भारत में और अपने पड़ोस में फेज 3 क्लिनिकल ट्रायल की तरफ बढ़ रहे हैं। वैक्सीन की डिलीवरी के लिए कोल्ड चेन और स्टोरेज जैसी क्षमता बढ़ाने में भी भारत सभी की मदद करेगा।
 
गौरतलब है कि अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर अपने ट्‍वीट में केंद्र सरकार से सवाल पूछा था कि क्या उसके पास वैक्सीन की खरीद और वितरण के लिए अगले एक साल में खर्च करने के लिए 80,000 करोड़ रुपए हैं, क्योंकि भारत में सभी के लिए वैक्सीन खरीदने और वितरित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को इतनी ही रकम की जरूरत है। पूनावाला ने अपने ट्‍वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए लिखा था कि यह अगली चुनौती है, जिससे हमें निपटना होगा। (एजेंसियां)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
RR vs KXIP IPL 2020 Score : मयंक अग्रवाल का तूफानी शतक, राजस्थान को मिला 224 रनों का लक्ष्य