Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Breaking News:ब्रिटेन से मध्यप्रदेश लौटे 5 यात्री कोरोना पॉजिटिव,भोपाल और इंदौर में आज से सख्ती

ब्रिटेन से लौटे 354 यात्रियों को हुआ कोविड-19 टेस्ट

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
webdunia

विकास सिंह

मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (08:53 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर हालत एक बार फिर बिगड़ने लगे है। इस बीच प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री की एंट्री भी हो गई है। ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रभाव को देखते हुए प्रदेश में ब्रिटेन से आए सभी 354 यात्रियों का परीक्षण कराया गया है। इनमें से पाँच यात्री पॉजिटिव पाए गए है। जिनमें इंदौर के दो और भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर के एक-एक यात्री थे।
पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण ने फिर रफ्तार पकड़ी है और 1872 नए केस सामने आए है। कोरोना के सबसे ज्यादा केस इंदौर में सामने आए है। अगर नए केस के आंकड़ों की बात करें तो इंदौर में 773, भोपाल में 397 केस पिछले एक सप्ताह सामने आए है। सोमवार को इंदौर में 136 और भोपाल में 76 नए केस बढ़े है।
 
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान के मुताबिक प्रदेश में पिछले हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में वृद्धि दिखाई दे रही है। पिछले सात दिन में इंदौर में 773, भोपाल में 397 और जबलपुर में 85 प्रकरण रिपोर्ट हुए। बैतूल, छिंदवाड़ा, बड़वानी, दमोह, सीधी, रतलाम, खरगौन में भी प्रकरण बढ़ रहे हैं। पिछले सात दिनों में इंदौर में 110,भोपाल में 57,जबलपुर में 12 प्रकरण औसतन प्रतिदिन आ रहे हैं।
भोपाल,इंदौर में आज से सख्ती- राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए मामलों के बाद आज से मास्क को लेकर सख्ती शुरु हो सकती है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज भोपाल, इंदौर सहित 12 जिलों में आज जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना को फिर से फैलने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते है।   
 
इससे पहले सोमवार को राज्यस्तरीय कोरोना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर,भोपाल में तत्काल मास्क को अनिवार्य किए जाने के निर्देश दिए थे। इसके साथ महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण करने के निर्देश भी दिए गए।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद गृहविभाग ने इंदौर,भोपाल,होशंगाबाद,बैतूल,सिवनी,छिंदवाड़ा,बालाघाट,बड़वानी, खंडवा, खरगौन,बुरहानपुर और अलीराजपुर जिलों के कलेक्टरों को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर विशेष दिशा निर्देश जारी कर दिए है। गृह विभाग के निर्देश में मास्क नहीं पहनने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और महाराष्ट्र से आने वालों लोगों के ट्रेम्प्रेचर चेक करने की बात कही गई है। 
 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
2 दिन बाद फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए कितने बढ़े दाम...