Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फ्रांस में 541 और लोगों की Covid 19 से मौत, मृतक संख्या 10869 हुई

webdunia
गुरुवार, 9 अप्रैल 2020 (09:46 IST)
पेरिस। फ्रांस में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से बुधवार को 541 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही देश में इस वैश्विक महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 10,869 पर पहुंच गई। शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सैलोमन ने पत्रकारों को बताया कि अब 7,148 लोग आईसीयू में हैं।
उन्होंने बताया कि तकनीकी खामी के कारण नर्सिंग होम्स से बुधवार को दैनिक आंकड़ा उपलब्ध नहीं हो पाया जिसका मतलब है कि मरने वाले लोगों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं है। फ्रांस में इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 17 मार्च से लॉकडाउन है। केवल अनिवार्य यात्राओं को ही मंजूरी दी जा रही है।
 
सैलोमन ने बताया कि हाल के दिनों में विषाणु के फैलने की गति धीमी हुई है। उन्होंने बताया कि इसके पीछे की वजह व्यापक पैमाने पर बंद हो सकता है। इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार को कहा कि फ्रांस कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बंद की अवधि और बढ़ाएगा।
 
इसके साथ ही राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों अगले सप्ताह फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि बंद की अवधि 15 अप्रैल की सीमा के बाद भी बढ़ाई जाएगी। मैक्रों विषाणु से निपटने के लिए, लिए जाने वाले नए फैसलों को लेकर सोमवार शाम को राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona Virus Live Updation : भारत में अब तक 5734 कोरोना मामले, 166 की मौत