Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IIM इंदौर के पाठ्यक्रम में शामिल 9 और सैन्य अधिकारी Corona से संक्रमित

webdunia
बुधवार, 24 नवंबर 2021 (18:20 IST)
इंदौर (मध्यप्रदेश)। इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) के एक पाठ्यक्रम के 60 प्रतिभागियों में शामिल 9 और सैन्य अधिकारी कोरोनावायरस कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही 4 दिनों के भीतर महामारी की जद में आए उन सैन्य अधिकारियों की तादाद बढ़कर 11 पर पहुंच गई है, जो इस पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान थलसेना के 9 अधिकारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये अधिकारी आईआईएम इंदौर के एक पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस रोधी टीके की दोनों खुराकें ले चुके सभी सैन्य अधिकारियों में महामारी के लक्षण नहीं हैं।

उन्होंने हाल के दिनों में इंदौर जिले से बाहर यात्रा भी नहीं की थी। सीएमएचओ ने बताया कि ये सैन्य अधिकारी करीब ढाई महीने पहले आईआईएम के 'सर्टिफिकेट कोर्स इन बिजनेस मैनेजमेंट फॉर डिफेंस ऑफिसर्स' (सीसीबीएमडीओ) में शामिल हुए थे और इस पाठ्यक्रम की कुल अवधि 6 महीने है।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि इंदौर में पिछले चार दिन के भीतर थल सेना के चार अन्य अधिकारी कोरोनावायरस से संक्रमित मिले हैं और इनमें से दो लोग आईआईएम के इस पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों में शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों का इलाज नजदीकी महू छावनी के सैन्य चिकित्सालय के चिकित्सकों की देख-रेख में किया जा रहा है। इन अधिकारियों के कोविड-19 की जद में पाए जाने के बाद सतर्कता बरतते हुए आईआईएम इंदौर का प्रशासन सीसीबीएमडीओ पाठ्यक्रम की प्रत्यक्ष (ऑफलाइन) कक्षाएं पहले ही रोक चुका है।


आईआईएम के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने मंगलवार को बताया था कि अब इस पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा। राय ने बताया था कि सीसीबीएमडीओ के इस बैच के कुल 60 प्रतिभागी आईआईएम परिसर में नहीं रह रहे थे और उन्हें बैठाने के लिए परिसर में अलग से कक्षा का इंतजाम किया गया था।

इस बीच अधिकारियों ने बताया कि इंदौर में पिछले 24 घंटे के भीतर 9 सैन्य अधिकारियों समेत 13 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,53,312 पर पहुंच गई है और इनमें से 1,393 लोग इलाज के दौरान दम तोड़ चुके हैं।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कश्मीर के रामबाग में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, अब तक 148 का खात्मा