Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कश्मीर के रामबाग में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, अब तक 148 का खात्मा

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

बुधवार, 24 नवंबर 2021 (18:02 IST)
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। श्रीनगर के रामबाग इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों में मेहरान भी शामिल है, जो बीते माह अपने साथियों के साथ मिलकर एक स्कूल में घुसकर सिख समुदाय की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और अध्यापक दीपक चंद की चुनकर हत्या की थी।
 
सीआरपीएफ के मुताबिक कश्‍मीर घाटी में अब तक 148 आतंकवादी मारे गए हैं। श्रीनगर के रामबाग इलाके में शुक्रवार दोपहर बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ हालांकि बंद हो गई है, लेकिन सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है।

श्रीनगर के आईजी विजय कुमार ने 3 आतंकी मारे जाने की पुष्टि की है। मारे गए आतंकियों में मेहरान भी शामिल है, जो बीते माह अपने साथियों के साथ मिलकर एक स्कूल में घुसकर सिख समुदाय की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और अध्यापक दीपक चंद की चुनकर हत्या की थी।

मारे गए आतंकियों में मेहरान के अलावा रेडवनी कुलगाम निवासी बासित और पुलवामा का मंजूर मीर शामिल हैं। ये तीनों टीआरएफ के लिए काम करते थे। हालांकि पुलिस या सुरक्षाबलों की ओेर से मारे गए आतंकियों की पहचान के बारे में अभी विस्तृत जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन आईजीपी विजय कुमार ने इतना स्पष्ट कर दिया कि मारे गए आतंकियों में मेहरान भी शामिल है। उसके घरवालों ने शव की पहचान कर ली है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार दोपहर को राजबाग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने तुरंत सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान इलाके में छेड़ दिया। सुरक्षाबलों का घेरा मजबूत होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

देखते ही देखते मुठभेड़ तेज हो गई। मुठभेड़ स्थल की ओर आम लोगों की आवाजाही बंद कर आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज किया गया। शाम जब आतंकियों की ओर से काफी देर तक फायरिंग नहीं हुई तो सुरक्षाबलों ने उस जगह की तलाशी ली। इस दौरान वहां से तीन आतंकियों के शव बरामद हुए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

त्योहारी सीजन में लोगों ने जमकर खरीदे ई-व्हीकल, Hero Electric की सेल हुई दोगुनी