Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खुल गए स्कूल, बच्चों के टीकाकरण पर क्या बोले एम्स के डायरेक्टर गुलेरिया...

webdunia
गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (09:51 IST)
नई दिल्ली। तीसरी लहर कही आशंका के बीच दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में स्कूल एक बार फिर खुल गए हैं। अभी देश में बच्चों का टीकाकरण शुरू नहीं हो सका है। इस वजह से भी कई पालक बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। इस बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि बच्चों के वैक्सीनेशन में 9 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है।
 
एक टीवी चैनल से बातचीत में गुलेरिया ने कहा कि उन स्थानों पर स्कूल खोले जा सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण का दर कम है। बच्चों के टीकाकरण में 9 माह लग सकते हैं। ऐसे में इतने समय तक स्कूल बंद नहीं रखे जा सकते हैं।
 
webdunia
गुलेरिया ने कहा कि जिन स्कूलों के टीचरों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है उसकी स्थिति सबसे ज्यादा बेहतर रहेगी। उन्होंने सभी टीचर्स से जल्द से जल्द कोरोना की खुराक लेने की अपील की। 
 
उन्होंने कहा कि स्कूलों को कोरोना गाइडलाइंस के पालन में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। स्कूल प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए कि प्रेयर, लंच आदि के लिए एक स्थान पर बच्चों की ज्यादा भीड़ नहीं हो।
 
webdunia
उल्लेखनीय है कि पंजाब में बच्चों में कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के बीच संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। केंद्र द्वारा कराए गए सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि 30 दिन के आंकड़ों के अनुसार पंजाब में 9.6 प्रतिशत की दर से बच्चों में संक्रमण की वृद्धि हुई है और राज्य संक्रमण दर में शीर्ष पर है। 2 अगस्त से स्कूल खुलने के बाद बच्चों में संक्रमण के ज्यादा मामले देखने को मिले हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इमरान ने हुर्रियत नेता गिलानी को बताया पाकिस्तानी, पाकिस्‍तान का झंडा आधा झुकाया