Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फिर डराने लगा Corona, फ्लाइट से सफर के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य, DGCA ने दिए सख्त निर्देश

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 अगस्त 2022 (20:53 IST)
नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर फिर से सतर्कता और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती दिखने लगी है। फ्लाइट से सफर के दौरान अब यात्रियों को सही से मास्क पहनना होगा। एयरलाइंस को सेनिटाइजेशन का भी पालन करना होगा। DGCA ने सभी एयरलाइंस को कोविड गाइडलाइंस को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं और कहा है कि सफर के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए।
 
नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को सभी भारतीय विमानन कंपनियों से कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच विमानों में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य होने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए।
 
कभी कर सकता है निरीक्षण : डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि वह देशभर में विमानों में ‘किसी भी समय कहीं भी’ के आधार पर निरीक्षण करेगा और देखेगा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं। उसने कहा कि विमानन कंपनियों को सुनिश्चित करना होगा कि यात्री पूरी यात्रा में मास्क पहनकर रहें।
 
होगी सख्त कार्रवाई : डीजीसीए ने कहा कि अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता तो एयरलाइन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। देश में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गई है। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है।
webdunia

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना नए केसों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी मास्क अनिवार्य कर दिया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आरसीपी सिंह संबंधी नीतीश के दावों को गृहमंत्री अमित शाह ने किया खारिज