Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना कॉलर ट्यून में नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानें- कौन लेगा उनकी जगह

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
गुरुवार, 14 जनवरी 2021 (22:51 IST)
कोरोनावायरस संक्रमण और उससे बचने के लिए सावधानी बताने वाली कॉलर ट्यून जिसमें अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती थी अब वह बंद हो रही है। खबरों के मुताबिक शुक्रवार से यूजर्स को अमिताभ बच्चन वाली कोरोना नहीं सुनाई देगी।

कोरोनाकाल में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से टेलीकॉम कंपनियों ने अभी तक कोरोना ट्यून को बाई डिफाल्ट सेट किया हुआ था और आप जब भी किसी को फोन को करते थे तो कोरोनावायरस से बचाव तरीके और एहतियात बरतने की जानकारी दी जाती थी।

कोरोना ट्यून के रूप में पहले जसलीन भल्ला की आवाज आती थी, लेकिन बाद में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज ट्यून के रूप में सुनाई देती थी।

पिछले कई महीनों से लोग कोरोना ट्यून को हटाने की मांग कर रहे थे और अब कंपनियों ने अमिताभ बच्चन वाली कोरोना ट्यून को हटाने का फैसला लिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब देशभर में 16 जनवरी से  कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण का अभियान शुरू होगा इसलिए अब वैक्सीनेशन को लेकर एक महिला की आवाज कोरोना ट्यून सुनाई देगी।

अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कालर ट्यून को लेकर कई दिनों से लोग नाराज चल रहे थे और पिछले दिनों दिल्ली हाईकोर्ट में इस संबंध में एक याचिका भी लगाई गई थी।

याचिका में दलील दी गई थी कि कॉलर ट्यून के रूप में अमिताभ बच्चन की आवाज को तुरंत हटाना चाहिए क्योंकि वे खुद पूरे परिवार के साथ कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे तो  कैसे लोगों को जागरूक करने की सलाह दे सकते हैं।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
निरंजनी अखाड़े में कैलाशानंद महाराज का आचार्य महामंडलेश्वर पद पर पट्टाभिषेक