Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र : Corona Vaccine की दूसरी खुराक लगवा चुके औरंगाबाद नगर निकाय आयुक्त हुए संक्रमित

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (19:06 IST)
औरंगाबाद (महाराष्ट्र)। कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक पिछले महीने लगवा चुके औरंगाबाद नगर निगम आयुक्त आस्तिक कुमार पांडे कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नगर निकाय के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पांडे की रिपोर्ट में उनके संक्रमित होने की रविवार को पुष्टि हुई।


अधिकारी ने बताया कि पांडे में बीमारी के मामूली लक्षण हैं और वह यहां अपने घर में पृथक-वास में रह रहे हैं। इस बीच, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जिले में रविवार को संक्रमण के 1,508 नए मामले सामने आए और इसी के साथ जिले में संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 88,489 हो गई।

उन्होंने बताया कि नए मामलों में से 887 मामले औरंगाबाद शहर और 621 मामले जिले के ग्रामीण इलाकों में सामले आए। अधिकारी ने बताया कि रविवार को संक्रमण से 30 और लोगों की मौत हुई और इसी के साथ मृतक संख्या बढ़कर 1,788 हो गई।

उन्होंने बताया कि रविवार को 1,458 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई और जिले में संक्रमण के बाद स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 71,340 हो गई। अधिकारी ने बताया कि जिले में अभी 15,361 मरीजों का उपचार चल रहा है।

नगर निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम ने शहर में समारोह हॉल को आवश्यकता पड़ने पर कोविड-19 स्वास्थ्य केंद्रों में तब्‍दील करने का फैसला किया है।

अधिकारी ने कहा, इस समय, (नगर निकाय स्वास्थ्य केंद्रों में) हमारे पास 800 बिस्तर हैं और आपातकाल की स्थिति में 1,000 और बिस्तरों का प्रबंध किया जाएगा। यदि ये बिस्तर भी भर जाते हैं, हम समारोह हॉल को भी स्वास्थ्य केंद्रों में बदलेंगे, जिनमें हम दो हजार मरीजों का प्रबंधन कर सकते हैं।

अधिकारी ने बताया कि 45 साल से अधिक आयु के लोगों का भी टीकाकरण आरंभ हो गया है और नगर निगम ने शहर के सभी 115 निकाय वार्डों में टीकाकरण केंद्र स्थापित किए हैं।(भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
कश्मीर में Corona के बढ़ते खतरे के बीच डॉक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद्द