Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना का असर: रंगपंचमी पर भी गेर,जुलूस पर बैन,महाराष्ट्र आने जाने वाली बसों पर भी 30 अप्रैल तक रहेगी रोक

मध्यप्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल : शिवराज सिंह चौहान

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
webdunia

विकास सिंह

बुधवार, 31 मार्च 2021 (13:30 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद सरकार ने अब होली के बाद रंगपंचमी पर भी गेर,जुलूस और चल समारोह निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाली यात्री बसों पर प्रतिबंध 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट के बाद प्रदेश को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार ने 20 मार्च से महाराष्ट्र  आने-जाने वाली यात्री बसों पर 31 मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया था।
 
प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना केस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण बढ़ रहा है और आज भी 2332 के आसपास संक्रमित मरीज मिले है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन जिलों और नगरों में ज्यादा संक्रमण है वहां टीकाकरण के अभियान को हम युद्ध स्तर पर चलाएंगे और तेजी से टीकाकरण करेंगे। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के एक्टिव केस की वर्तमान में जो संख्या आ रही है उसके आधार पर कोरोना की गति बढ़ रही है। सरकार संक्रमण रोकने के लिए IITT फॉर्मूले यानि आइडेंटी फिकेशन, आइसोलेशन, टेस्टिंग ट्रीटमेंट की रणनीति का रिव्यू कर रही है। कोरोना संक्रमित के निकटतम लोगों की पहचान कर संदिग्ध होने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव लोग होम आइसोलेशन में उनको डिस्ट्रिक्ट के बिट कमांड और कंट्रोल सेंटर ठीक गाइडेंस मिल पाए इस व्यवस्था को मजबूत और प्रभावी बनाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर सभी धर्मगुरुओं,राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से,समाजसेवी संगठनों से विनम्र अपील की है कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए एक साथ आए। उन्होंने हर प्रदेशवासी से मास्क लगाने  की  अपील की है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा हुए Corona संक्रमित