Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

COVID-19 : भारत बायोटेक ने 11 शहरों में भेजी Covaxin, मुफ्त में दी 16.5 लाख खुराक

webdunia
बुधवार, 13 जनवरी 2021 (17:42 IST)
नई दिल्ली। भारत बायोटेक ने मंगलवार को अपना कोरोनावायरस (Coronavirus) का टीका 'कोवैक्सिन' देश के 11 शहरों में विमान के जरिए सफलतापूर्वक भेज दिया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। हैदराबाद की वैक्सीन कंपनी ने कहा है कि उसने भारत सरकार को इस टीके की 16.5 लाख खुराक मुफ्त में उपलब्ध कराई हैं।

भारत बायोटेक ने बयान में कहा, सरकार से 55 लाख खुराक का ऑर्डर मिलने के बाद कंपनी ने टीके की पहली खेप (प्रत्‍येक शीशी में 20 खुराक) भेज दी है। कंपनी ने कहा कि उसने कोविड-19 का टीका गनवरम, गुवाहाटी, पटना, दिल्ली, कुरुक्षेत्र, बेंगलुरु, पुणे, भुवनेश्वर, जयपुर, चेन्नई और लखनऊ भेजा है।

कंपनी ने बुधवार को ब्राजील की कंपनी प्रेसिसा मेडिकैमेंटोस के साथ लातिनी अमेरिकी देश को वैक्सीन ‘कैंडिडेट’ की आपूर्ति के लिए करार भी किया हैं। भारत बायोटेक ने कोवैक्सिन का विकास भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद तथा राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ मिलकर किया है।

इससे पहले भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीजीसीआई) ने इसी महीने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) द्वारा विनिर्मित ऑक्सफोर्ड की कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड तथा देश में विकसित कोवैक्सिन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी थी।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उतार-चढ़ाव भरे में कारोबार में सेंसेक्स में मामूली गिरावट, निफ्टी स्थिर