Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश में आज से शुरू हुआ फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन, भोपाल कलेक्टर, डीआईजी ने सबसे पहले लगवाई वैक्सीन

पहले चरण में वैक्सीनेशन से छूट हुए हेल्थवर्कर्स को मिलेगा एक और मौका

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

विकास सिंह

सोमवार, 8 फ़रवरी 2021 (15:35 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में आज से कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। प्रदेश के 3 लाख से अधिक फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीनेशन का काम आज से 825 सेंटरों पर शुरु हो गया है। फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीनेशन के पहले दिन आज राजधानी भोपाल में कलेक्टर कार्यालय में बने टीकाकरण केंद्र पर भोपाल संभगायुक्त कवींद्र कियावत,कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। ALSO READ: वैक्सीनेशन एक्सप्लेनर: मध्यप्रदेश में 50 से ज्यादा उम्र के 1.43 करोड़ लोगों को मार्च से लगेगी कोरोना वैक्सीन
प्रदेश में 3 लाख 31 हज़ार फ्रंट लाइन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन दूसरे चरण की वैक्सीनेशन के लिए हुआ है जिन्हें चार दिन में टीका लगाने का लक्ष्य है। दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों, जिला प्रशासन, नगर निगम और पंचायत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने छह सप्ताह में सभी फ्रंट लाइन वर्कर्स के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। 
webdunia
फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीनेशन के पहले दिन आज खुद स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भी सेंटर्स पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री कलेक्टर कार्यालय में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे और टीका लगवा रहे लोगों और स्वास्थ्यकर्मियों से भी बात की। इस दौरान कलेक्टर अविनाश लवानिया,राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर संतोष शुक्ला, सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी भी मौजूद रहे। 
 
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा की आज से प्रदेश के 51 जिलों पर वैक्सीनशन का दूसरा चरण शुरू किया गया है। वहीं पहले चरण में छूटे गए हेल्थ वर्कर्स के वैक्सीनशन पर उन्होंने कहा कि जब रजिस्ट्रेशन हुआ था,तब सभी से जानकारी मांगी गई थी, कुछ लोगों ने देर कर दी थी इसलिए छूट गए जो हेल्थ वर्कर्स छूट गए हैं उन्हें एक और मौका दिया जाएगा। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऋषभ पंत ICC के पहले महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने