Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत बायोटेक को बड़ा झटका, ब्राजील में कोवैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल निलंबित

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 24 जुलाई 2021 (10:50 IST)
मुख्य बिंदु
  • ब्राजील ने कोवैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल किया निलंबित
  • भारत बायोटेक के ब्राजील की कंपनियों से समझौता रद्द करने के बाद फैसला
  • भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद भारत बायोटेक ने रद्द किया था समझौता
  • ब्राजील से भारत बायोटेक का था 10 करोड़ वैक्सीन का करार 
हैदराबाद। ब्राजील ने भारत बायोटेक के कोविड-19 रोधी टीके कोवैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल निलंबित कर दिया है। दक्षिण अमेरिकी देश के स्वास्थ्य नियामक ने बताया कि वहां उसके साझेदार के साथ कंपनी का समझौता समाप्त किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।
 
भारत बायोटेक ने ब्राजीलियाई बाजार के लिए अपने कोविड-19 रोधी टीके कोवैक्सीन के लिए प्रेसिसा मेडिकामेन्टोस एंड एन्विक्सिया फार्मास्युटिकल्स एएलडॉटसी के साथ हुए समझौता ज्ञापन को रद्द करने की शुक्रवार को घोषणा की थी।
 
ब्राजील सरकार के साथ टीकों की 10 करोड़ खुराक की आपूर्ति के विवादों में आने और ब्राजील में प्राधिकारियों द्वारा जांच शुरू करने के बाद यह समझौता खत्म किया गया।
 
webdunia
ब्राजीलियाई स्वास्थ्य नियामक एन्विजा ने कहा कि एन्विजा में क्लिनिकल रिसर्च के समन्वय के साथ शुक्रवार को ब्राजील में कोवैक्सीन टीके के क्लिनिकल अध्ययन को एहतियातन तौर पर निलंबित किया गया है। भारतीय कंपनी भारत बायोटेक लिमिटेड इंटरनेशनल द्वारा शुक्रवार को एन्विजा को भेजे एक बयान के बाद यह निलंबन किया गया है।
 
प्रेसिसा मेडिकामेन्टोस ब्राजील में लाइसेंस, वितरण, बीमा और तीसरे चरण के क्लिनिकल ट्रायल में मदद एवं मार्गदर्शन देने के लिए भारत बायोटेक की साझेदार थी। भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद ब्राजीलियाई सरकार ने कोवैक्सीन का ऑर्डर अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CoronaVirus India Update : देश में कोविड-19 के 39,097 नए मामले, 24 घंटे में बढ़े 3,464 एक्टिव मरीज