Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Covid 19: ब्रिटेन ने भारत को 'रेड' सूची से निकाल 'एम्बर' सूची में डाला, अब क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 5 अगस्त 2021 (10:21 IST)
लंदन। ब्रिटेन ने कोविड-19 की यात्रा संबंधी पाबंदियों में बदलाव करते हुए भारत को 'रेड' सूची से निकाल कर 'एम्बर' सूची में डाल दिया है। इसके तहत भारत से आने वाले वे यात्री जिनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका है, उन्हें अब 10 दिन होटल में क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी। अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए ब्रिटेन के 'ट्रैफिक लाइट सिस्टम' के तहत 'एम्बर' सूची वाले देशों से आने वाले लोगों को घर में 10 दिन क्वारंटाइन में रहना होता है। परिवहन विभाग की ओर से जारी यह बदलाव रविवार को स्थानीय समयानुसार तड़के 4 बजे से अमल में आएगा।

 
ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ने ट्वीट किया कि यूएई, कतर, भारत और बहरीन को 'रेड' सूची से निकाल 'एम्बर' सूची में डाल दिया गया है। ये सभी बदलाव 8 अगस्त को सुबह 4 बजे से अमल में आएंगे। हालांकि हमें अब भी सतर्क रहने की जरूरत है। दुनियाभर में परिवारों, दोस्तों और व्यवसायों से जुड़ने के इच्छुक लोगों के लिए और अधिक गंतव्य खोलना बहुत अच्छी खबर है जिसका श्रेय हमारे सफल घरेलू टीकाकरण अभियान को जाता है।

 
देश के कानून के तहत 'एम्बर' सूची में शामिल देशों के यात्रियों को अपनी रवानगी से 3 दिन पहले कोविड-19 संबंधी जांच करानी होगी और इंग्लैंड आने से पहले ही कोविड-19 की 2 जांच की 'बुकिंग' करानी होगी और यहां पहुंचने के बाद 'पैसेंजर लोकेटर फार्म' भरना होगा। वहीं यात्री को 10 दिन के लिए घर में या किसी अन्य स्थान पर क्वारंटाइन में रहना होगा। ब्रिटेन में 18 वर्ष से कम आयु के लोग या वे लोग जिनका पूर्ण टीकाकरण ब्रिटेन में हुआ है या जिन्होंने यूरोपीय संघ और अमेरिका में कोविड-19 रोधी टीके की 2 खुराकें ली हैं, उन्हें 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अमेरिकी और अफगान बलों के हवाई हमलों में तालिबान को भारी नुकसान