Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बड़ी खबर, UP में आज से चलेंगी 500 बसें...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

अवनीश कुमार

बुधवार, 6 मई 2020 (10:38 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को एक महीने से भी अधिक हो चुके हैं और अब सरकार धीरे-धीरे प्रदेश को पटरी पर लाने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम कर रही है, जिसके चलते सरकार ने पहले शराब पर से पाबंदी हटाते हुए 9 घंटे खोलने की अनुमति दी तो कुछ अन्य उद्योगों को भी कड़ी शर्तों के निर्देश के साथ अनुमति दी है।प्रदेश सरकार की अनुमति के आधार पर आज से उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में रोडवेज बसों का संचालन भी शुरू होने जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के ग्रीन जोन घोषित हो चुके 12 जिलों में अब कड़ी शर्तों के साथ रोडवेज बसों का संचालन प्रारंभ होने जा रहा है, जिसकी जानकारी देते हुए परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग कर कहा कि ग्रीन जोन के अंदर के जिलों में ये बसें कस्बे और तहसील मुख्यालय तक जाएंगी। इस दौरान ड्राइवर, कंडेक्टर और यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

साथ ही बसों को चलाने से पहले और यात्रियों को उनके गंतव्य तक छोड़ने के बाद सैनेटाइज करना भी आवश्‍यक होगा। अधिकतम 26 यात्रियों को बस में बैठाया जाएगा। बसों का संचालन ग्रीन जोन से ग्रीन जोन वाले जिलों में ही होगा और ये बसें कस्बे और तहसील मुख्यालय तक जाएंगी।

कहां-कहां होगा रोडवेज बसों का संचालन : फर्रुखाबाद, फतेहपुर, हमीरपुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, अंबेडकरनगर, बलिया, चंदौली, चित्रकूट, ललितपुर, सोनभद्र व अमेठी में बसों का संचालन किया जाएगा। इन दिनों में 500 बसों का संचालन आज से होगा।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
Corona Live Updates : भारत में 49391 कोरोना संक्रमित, 1694 की मौत