Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें भेजेगी सरकार

webdunia
रविवार, 10 मई 2020 (00:34 IST)
नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन 10 राज्यों में और केंद्रीय दल भेजने का फैसला किया है जहां कोविड-19 का प्रकोप अधिक है। ये दल महामारी से निपटने में वहां के स्वास्थ्य विभागों की मदद करेंगे।
 
3 मई को उन जिलों में 20 केंद्रीय दल भेजे गए थे, जहां संक्रमण के अधिक मामले सामने आए हैं। ये दल स्वास्थ्य विशेषज्ञों के उन दलों के अतिरिक्त होंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक वक्तव्य में यह कहा। इसमें बताया गया कि मुंबई में हाल में एक उच्च स्तरीय दल भेजा गया है जो कोविड-19 से निपटने में महाराष्ट्र के प्रयासों में मदद देगा।
 
इससे पहले केंद्र के निर्देश पर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और डॉ. मनीष सुनेजा को अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों को मार्गदर्शन देने के लिए गुजरात भेजा गया था।
 
स्वास्थ्य मंत्रालय के वक्तव्य के मुताबिक केंद्रीय दलों में स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी, संयुक्त सचिव स्तर के एक नोडल अधिकारी और एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ होंगे।
 
केंद्रीय दलों को गुजरात, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश तथा तेलंगाना में भेजा जा रहा है। 
 
देश में कोविड-19 के संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को 60,000 के आंकड़े को पार कर गई जबकि महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 2,000 के करीब पहुंच गई।
 
राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के सामने आ रहे मामलों और वैश्विक स्तर पर लॉकडाउन में ढील देने वाली अर्थव्यवस्थाओं में संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सरकारों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

डॉक्टर आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार