Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Corona संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में सुधार

webdunia
बुधवार, 16 सितम्बर 2020 (02:16 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मरीज कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के स्वास्थ्य में अब सुधार है। लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) के निदेशक डॉक्टर आरके धीमान ने मंगलवार देर रात बताया कि 88 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री की हालत अब काफी बेहतर है। 

उन्होंने बताया कि सिंह लोगों से बात कर रहे हैं और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर भी संतोषजनक है। सोमवार को उनका क्रिएटिन सीरम कुछ बढ़ा हुआ था लेकिन आज वह भी काफी कम हो गया है।

सिंह को सोमवार शाम लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज हो रहा है। सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी।

उन्होंने ट्वीट में कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्रभु श्रीराम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।
डॉ. धीमान ने सोमवार को बताया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड-19 पीड़ित पाए जाने पर शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया था कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 in Bihar : बिहार में 5 और Corona संक्रमितों की मौत, 1575 नए मामले आए सामने