लॉकडाउन का पालन कराने गए पुलिसकर्मियों पर हमला, 7 घायल

सोमवार, 11 मई 2020 (00:09 IST)
कानपुर। कानपुर देहात में रसूलाबाद थाना क्षेत्र के तुलसीनगर में रविवार को कुख्यात हिस्ट्रीशीटर के नेतृत्व में किए गए भीड़ के हमले में एक वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर और दो महिला कांस्टेबल सहित 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पुलिस टीम लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने गई थी। 
 
अपर पुलिस अधीक्षक (कानपुर देहात) अनूप कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मी लॉकडाउन का पालन कराने गए थे। भीड़ ने उन्हें डंडों से पीटा। पुलिसकर्मी किसी तरह हमलावरों से बचकर वहां से निकल सके। कुमार ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। 
 
उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए रसूलाबाद थाने के वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह अपने सहयोगियों के साथ गश्त पर थे। पुलिस ने बिना मास्क लगाए कई लोगों को पकड़ा, जिनमें कुख्यात हिस्ट्रीशीटर सरमनसिंह, तिरानसिंह, बलवानसिंह शामिल थे।
 
एएसपी ने बताया कि उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई की और डंडों से उनकी पिटाई कर दी। पुलिसकर्मियों को जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा। हमलावरों ने पुलिस पर पथराव भी किया। 
 
घटना के बाद जब भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो हमलावर फरार हो चुके थे। घायल पुलिसकर्मियों के नाम सुखबीर सिंह (वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर), संजीव कुमार और उमेश शर्मा (दोनों सब इंस्पेक्टर), कांस्टेबल विनोद कुमार, अवनीश कुमार, जया यादव और दिव्या हैं। 
 
रसूलाबाद थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय ने बताया कि सरमनसिंह, तिरान सिंह और बलवान सिंह सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पांडेय ने बताया कि इस सिलसिले में 3 महिलाओं सहित पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावरों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। (भाषा) (प्रतीकात्मक चित्र)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अहमदाबाद में कोविड-19 के 334 ‘सुपर स्प्रेडर’ का पता चला