Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona effect : ताली बजाने वाले किन्नरों को मिल रही हैं तालियां...

webdunia

कीर्ति राजेश चौरसिया

सोमवार, 11 मई 2020 (09:48 IST)
वैश्विक महामारी कोरोना (corona) से लड़ाई में हर कोई अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग कर रहा है। आम दिनों में लोगों के घर तालियां बजाकर नेग मांगने वाले किन्नर भी Corona की इस जंग में पूरी शिद्दत से सहयोग कर रहे हैं। मास्क, जरूरी सामग्री बांटने से लेकर जन-जागरण का भी काम कर रहे हैं। 
 
मध्यप्रदेश के जिला मुख्‍यालय छतरपुर में किन्नर गुरु नीतू न सिर्फ जरूरतमंदों को मदद पहुंचा रही हैं, बल्कि समाज के दूसरे लोगों के लिए भी प्रेरणा बनी हुई हैं। नीतू 
 
छत्रसाल चौराहा, बस स्टैंड सहित अन्य चौराहों पर माइक से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजर का इस्तेमाल और मास्क पहनने के लिए न सिर्फ जागरूक कर रही हैं, बल्कि उन्हें मास्क बांट भी रही हैं। 
webdunia
मिल रही हैं लोगों की तालियां : नीतू किन्नर ने बताया कि पहले हम लोगों के यहां जाकर तालियां बजाते थे और दोनों हाथों से मांगा करते थे पर आज इस संकट की घड़ी में अब हमारीं बारी है। हम लोगों से लिया उन्हीं को वापस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले हम लोगों के लिए ताली बजाते थे आज लोग हमारा काम देखकर हमारे लिए तालियां बजा रहे हैं।
 
व्यापारी मनोज नागवानी और महिला प्रीति पांडे ने किन्नरों की इस पहल के लिए उनकी हौसला अफजाई के लिए तालिया बजाईं। साथ ही इन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों को भी इनसे सीख लेनी चाहिए। 
webdunia
इस सिलसिले में छतरपुर की महिला SDM प्रियांशी भंवर से बात की तो उन्होंने बताया कि नीतू किन्नर हमारे ऑफिस में मिलने आई थीं और कोरोना वॉरियर्स को प्रोत्साहन के साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद करने की बात भी कही थी। हमने इसके लिए सहमति प्रदान की थी। हालांकि हमने यह भी कहा था लॉकडाउन का पालन करते हुए आप यह कर कार्य कर सकते हैं, लेकिन आपके ग्रुप में ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए।
 
 
एसडीएम प्रियांशी ने किन्नरों के इस कार्य की सराहना कर उनकी तारीफ की साथ ही समाज के सम्पन्न लोगों से जरूरतमंद लोगों की अपने स्तर पर मदद करने की अपील भी की। 
 
उल्लेखनीय है कि अन्य जिलों राज्यों से पैदल चलकर यात्रा कर रहे मजदूरों को खाना, फल, बिस्किट प्रदान करने की हो अथवा बेसहारा बेघर परिवारों को घर-घर जाकर मदद करने की, नीतू किन्नर और इनकी टीम खुले मन से राहत पहुंचा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Lockdown : 12 मई से चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें, नए नियमों के साथ शुरू होगा सफर, जानिए 12 खास बातें