Corona संक्रमण के मामले बढ़े, केरल में 91, महाराष्ट्र में 89

सोमवार, 23 मार्च 2020 (20:30 IST)
नई दिल्ली। मंगलवार को केरल में 28 नए मामले सामने आने के बाद केरल में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 91 हो गई है, जो कि भारत में सर्वाधिक है। इस बीच, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 89 हो गई है।

केरल सरकार ने राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की। राज्य में सभी बॉर्डर बंद रहेंगे, सभी सार्वजनिक परिवहन का संचालन बंद होगा। सभी पूजा स्थल भी बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि केरल यह लॉकडाउन 31 मार्च तक चलेगा। फार्मेसियों के अलावा अन्य सभी दुकानों को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक प्रतिबंधित किया जाएगा। ताजा मामले में कासरकोडे में 19, कन्नूर में 5, एर्नाकुलम में 2, पथानमथिट्टा और त्रिशूर में 1-1 मामला सामने आया है।

दूसरी ओर, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 15 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 15 नए मामलों में से 11 मामले मुंबई, तीन मामले ठाणे, वसई-विरार और नवी मुंबई जबकि एक मामला पुणे से सामने आया है।

बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 89 हो गई है। इनमें से 14 मामले मुंबई (महानगर) क्षेत्र से सामने आए हैं। इन 14 में से 9 लोग पहले से ही संक्रमित अपने परिवार के सदस्यों या मित्रों के संपर्क में आने से कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं, जबकि शेष 5 लोगों ने दुबई, मलेशिया, थाईलैंड, श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन की यात्रा की थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ईरान से जैसलमेर पहुंचे 484 भारतीय नागरिक, Corona संक्रमण नहीं