ईरान से जैसलमेर पहुंचे 484 भारतीय नागरिक, Corona संक्रमण नहीं

सोमवार, 23 मार्च 2020 (20:23 IST)
जैसलमेर (राजस्थान)। भारतीय सेना के तीन अलग-अलग सैन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में रह रहे ईरान से लाए गए 484 भारतीय नागरिकों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं नहीं दिख रहे हैं।

सेना के प्रवक्ता कर्नल सोंबित घोष ने बताया, जैसलमेर स्थित 3 अलग-अलग सैन्य स्वास्थ्य केंद्रों में रह रहे ईरान से लाए गए 484 भारतीय नागरिकों की दैनिक चिकित्सा जांच की जा रही है। अभी तक इन लोगों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

उन्होंने बताया, सेना के चिकित्सा कर्मियों द्वारा प्रतिदिन पूरे परिसर को स्वच्छ किया जाता है तथा दैनिक प्रेरक व्याख्यानों का आयोजन किया जाता है। सभी को समझाया जाता है कि सैन्य स्वास्थ्य केन्द्र में बिताया जाने वाला अनिवार्य पृथक समय 'कोविड-19' के प्रसार से लड़ने के लिए उनकी सामाजिक जिम्मेदारी का हिस्सा है।

एक बयान में उन्होंने बताया कि लोगों ने पृथक रहने के महत्व को सही मायने में समझा है और स्वास्थ्य केन्द्र में टेलीविजन देखकर, प्रार्थना करके और उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करके अपने समय का सदुपयोग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सैन्य स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि यह क्षेत्र साफ-सुथरा, संक्रमण रहित रहे और इसके लिए प्रत्येक भोजन के बाद क्षेत्र की स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गौतम गंभीर ने सुझाए 2 विकल्प, घर में खुद को बंद करो या फिर जेल जाओ...