गौतम गंभीर ने सुझाए 2 विकल्प, घर में खुद को बंद करो या फिर जेल जाओ...

सोमवार, 23 मार्च 2020 (20:08 IST)
नई दिल्ली। दुनियाभर में तबाही मचाकर 15 हजार से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला चुके जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए 190 से ज्यादा देश अपने-अपने तरीके से इस महामारी को रोकने में जुटे हुए हैं।

भारत में भी 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में Lockdown का ऐलान किया जा चुका है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपील की है। 

गंभीर ने सोमवार को ट्वीट करके कहा कि 'प्रत्येक भारत वासियों को Lockdown का पालन करना चाहिए। 
खुद भी जाएँगे और परिवार को भी ले जाएँगे! Quarantine या जेल! पूरे समाज पर ख़तरा ना बने और घर पर रहें! जंग नौकरी और व्यापार से नहीं, ज़िंदगी से है! ज़रुरी सेवाएं देने वाले परेशान ना हों इसका भी ध्यान रखें! LOCKDOWN!!!!का पालन करें जय हिंद। 

'गंभीर को ट्‍वीट करने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि देशवासी अभी तक कोरोना वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। देश में इस संक्रमण के 475 से ज्यादा लोग ग्रसित हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना को रोकने की गरज से सरकार द्वारा जनता कर्फ्यू लागू करने और घर में रहने के दिशानिर्देशों के बावजूद कुछ लोगों ने इसका पालन नहीं किया। 22 मार्च को शाम 5 बजे के बाद लोग अपने घरों से निकलकर ऐसे जश्न मना रहे थे मानों भारत ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली हो।  

सोमवार को कई शहरों में लोग भारी संख्या में बाहर निकले। यही कारण है कि केंद्र के साथ ही राज्यों की सरकारों को भी लॉकडाउन करने का ऐलान करना पड़ा ताकि संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आईओसी और जापान के फैसले का सम्मान करेंगे : चीन