Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रिया में कोरोना का बढ़ता कहर, 3 गुना तक बढ़े मामले, राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन शुरू

webdunia
सोमवार, 22 नवंबर 2021 (18:37 IST)
विएना। ऑस्ट्रिया में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सोमवार से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया गया। ऑस्ट्रिया समेत यूरोप के कई देशों में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं जिससे वहां की स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों पर भार पड़ रहा है। हाल के महीनों में यहां संक्रमण के कारण मौत के दैनिक मामले 3 गुना बढ़ गए हैं। कुछ अस्पतालों ने चेतावनी दी है कि उनके यहां गहन देखभाल इकाइयां (आईसीयू) भरने की कगार पर हैं।
 
यहां लगा लॉकडाउन अधिकतम 20 दिन तक चलेगा, हालांकि 10 दिन के बाद इसका पुन: आकलन किया जाएगा। इस दौरान लोगों के अनावश्यक रूप से बाहर जाने पर रोक होगी, रेस्तरां तथा ज्यादातर दुकानें बंद रहेंगी और बड़े आयोजन रद्द कर दिए जाएंगे। स्कूल और 'डे-केयर सेंट' खुले तो रहेंगे, लेकिन अभिभावकों को बच्चों को घर पर रखने की सलाह दी गई है। चांसलर एलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने शुक्रवार को लॉकडाउन की घोषणा की थी। तब उन्होंने यह भी कहा था कि अगले वर्ष 1 फरवरी से यहां लोगों के लिए टीकाकरण अनिवार्य किया जा सकता है। सरकार ने कहा है कि जो लोग पाबंदियों का पालन नहीं करेंगे, उन पर जुर्माना लगाया जाएगा।
 
ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन की पाबंदियां 13 दिसंबर को हटाई जा सकती हैं लेकिन संभव है कि उन लोगों के लिए पाबंदियां जारी रहें जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। इससे 1 दिन पहले रविवार को मध्य विएना के बाजारों में क्रिसमस की खरीदारी करने और लॉकडाउन से पहले घूमने-फिरने का आनंद उठाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Paytm ने निराश किया निवेशकों को, शेयरधारकों को हुआ तगड़ा नुकसान