Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में घर-घर जाकर Covid 19 का सर्वेक्षण अभियान शुरू

webdunia
शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (16:35 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच शहर में घनी आबादी वाले इलाकों और निषिद्ध क्षेत्रों में कोविड-19 के लक्षण वाले लोगों की पहचान और जांच के लिए घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने का अभियान शुक्रवार को शुरू किया गया।
 
अधिकारियों ने बताया कि 5 दिन में यह सर्वेक्षण पूरा हो जाएगा और सर्वेक्षण के तहत निषिद्ध क्षेत्रों, घनी आबादी वाले इलाकों और संक्रमण के ज्यादा मामले वाले क्षेत्रों के 57 लाख से ज्यादा लोगों के स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी की जाएगी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि सर्वेक्षण का मकसद निषिद्ध क्षेत्रों और सघन इलाके में लक्षण वाले लोगों की पहचान करना और उनकी जांच करना है।
जिला अधिकारियों ने बताया कि सभी निषिद्ध क्षेत्रों और संक्रमण के ज्यादा मामले वाले इलाकों में शिक्षक, नगर निगम के कर्मचारी, आशा कार्यकर्ता और नागरिक रक्षा कार्यकर्ताओं की टीमों को इसमें शामिल किया गया है।
एक जिलाधिकारी ने बताया कि लक्षण वाले सभी लोगों की जांच के लिए तमाम नियमों का पालन किया जाएगा। 5 दिनों में सर्वेक्षण पूरा हो जाएगा।
 
दिल्ली में वर्तमान में 4500 से ज्यादा निषिद्ध क्षेत्र हैं। घर-घर जाकर सर्वेक्षण के लिए करीब 9500 निगरानी टीमें बनाई गई हैं। हर टीम को रोजाना 50 घरों का सर्वेक्षण करने का लक्ष्य दिया गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नगरोटा एनकाउंटर पर पीएम मोदी की हाईलेवल मीटिंग, 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की तैयारी में थे आतंकी