Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Corona Vaccination : मध्य प्रदेश में 12-14 आयु वर्ग के किशोरों का टीकाकरण शुरू

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 23 मार्च 2022 (16:58 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश में 12 से 14 साल आयु वर्ग के किशोरों का कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 रोधी टीकाकरण बुधवार से प्रारंभ हो गया। प्रदेश में इस आयु वर्ग के करीब 30 लाख किशोर/बच्चे हैं।

टीकाकरण अभियान के इस चरण की शुरुआत भोपाल के अरेरा कॉलोनी स्थित एक सरकारी स्कूल से करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से आगे आकर टीकाकरण कराने की अपील की।

स्कूल में बने टीकाकरण केन्द्र में मुख्यमंत्री चौहान की उपस्थिति में सबसे पहले इस आयु वर्ग की एक बच्ची ने  टीका लगवाया। मुख्यमंत्री ने लोगों से कोविड-19 महामारी के खिलाफ एहतियात बरतने की अपील की और कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण आवश्यक है।

चौहान ने कहा, कोविड के दौर में भारत ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीका विकसित करने के लिए कार्यबल का गठन किया और हमारे वैज्ञानिकों ने स्वदेशी टीके बनाए। इसके लिए मैं सभी वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर इसलिए प्रभावी नहीं हुई, क्योंकि ज्यादातर लोगों ने टीके लगवा लिए थे।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को बधाई कि उनके नेतृत्व में देशभर में टीके की 181 करोड़ से अधिक खुराक का इंजेक्शन लगाया जा चुका है। मध्य प्रदेश में भी पहले खुराक के 11.44 करोड़ के अलावा दूसरे और बूस्टर डोज के टीके भी लग रहे हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

MCD चुनाव पर केजरीवाल की चुनौती, भाजपा जीती तो छोड़ देंगे राजनीति