Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना वैक्सीन का खुद पर ट्रायल करवाएंगे हरियाणा के मंत्री अनिल विज

webdunia
बुधवार, 18 नवंबर 2020 (22:00 IST)
चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में कोवैक्सीन के परीक्षण का तीसरा चरण 20 नवंबर को शुरू होगा। उन्होंने वैक्सीन के परीक्षण के लिए सबसे पहले उन पर टीकाकरण करने की इच्छा जाहिर की है।
भारत बायोटेक कोवैक्सीन का विकास आईसीएमआर (ICMR) के साथ भागीदारी में कर रही है। पिछले महीने वैक्सीन निर्माताओं ने कहा था कि वैक्सीन के पहला और दूसरे चरण का परीक्षण और विश्लेषण सफल रहा है और अब तीसरे चरण का परीक्षण शुरू किया जा रहा है।
 
विज ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा में भारत बायोटेक निर्मित कोवैक्सीन के परीक्षण का तीसरा चरण 20 नवंबर को शुरू होगा। मैंने सबसे पहले खुद पर टीकाकरण करने की इच्छा जाहिर की है।
भारत बायोटेक ने सोमवार को कहा था कि आईसीएमआर के साथ साझेदारी में आयोजित कोवैक्सीन का तीसरे चरण का परीक्षण भारत में 25 केंद्रों में 26,000 लोगों के साथ किया जा रहा है।
 
यह भारत में कोविड-19 वैक्सीन के लिए आयोजित किया गया सबसे बड़ा नैदानिक परीक्षण है। विज ने पहले ही कहा था कि जुलाई में रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोवैक्सीन का मानव परीक्षण शुरू हो गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बुलंदशहर : समझौता न करने पर रेप पीड़िता को जिंदा जलाकर मार डाला, 5 आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार